CWC 19: कोहली ने दिए संकेत - द.अफ्रीका के खिलाफ खेलेंगे भुवनेश्वर

punjabkesari.in Wednesday, Jun 05, 2019 - 12:08 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: कप्तान विराट कोहली ने कहा कि परिस्थितियों को देखते हुए भारतीय टीम प्रबंधन आईसीसी विश्व कप मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले अतिरिक्त तेज गेंदबाज को अंतिम 11 में शामिल करने पर विचार कर रहा। 

PunjabKesari

कोहली ने टीम में भुवनेश्वर कुमार को शामिल करने के संकेत देते हुए कहा, ‘हमें पता है कि जब बादल छाए रहते है तो इंग्लैंड में हालात अलग होंगे और जब धूप खिली तो स्थिति कुछ और होती है। दो नयी गेंद से गेंदबाजी करते समय एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज की भूमिका अहम हो जाती है। बल्लेबाजी के लिए आसान पिच पर भी शुरुआती दस ओवरों में बल्लेबाजों के लिए स्थिति मुश्किल होगी।' भुवनेश्वर थोड़ी बल्लेबाजी भी कर सकते है ऐसे में अगर जाधव फिट हुए और परिस्थितियां तेज गेंदबाजों की मुफीद हुई तो भारत एक स्पिनर को बाहर बैठा सकता है।

PunjabKesari

भारतीय कप्तान ने कहा, ‘बल्लेबाजों के लिए 10.30 बजे बल्लेबाजी करना चुनौतीपूर्ण होगा। हमने इस बारे में चर्चा की है। गेंदबाजी की दृष्टि से देखे तो अगर आप दो स्पिनर और दो या तीन तेज गेंदबाजों के साथ मैदान में जाते है तो शुरूआत में हालात कुछ और होंगे और दोपहर में कुछ और। ऐसी स्थिति से गेंदबाजों को निपटना होगा।' भारतीय कप्तान ने कहा कि जाधव अपने हरफनमौला खेल के कारण हमेशा टीम में जगह पाने के दावेदार रहते है। उन्होंने कहा, ‘केदार नेट पर बल्लेबाजी कर रहे हैं और गेंद का अच्छे से हिट कर रहे हैं। इसलिए टीम में उनका होना अच्छा है क्योंकि वह विविधता प्रदान करते है। पिच को देखते हुए, हम इस बात पर चर्चा करेंगे कि संतुलित संयोजन क्या होगा, लेकिन मुझे लगता है कि हम सभी प्रकार की परिस्थितियों से निपटने के लिए तैयार हैं।' 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News