रोहित की मदद करते नजर आए कोहली, अजय जडेजा बोले- लीडर हमेशा लीडर रहता है

punjabkesari.in Monday, Feb 07, 2022 - 06:42 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भले ही विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे अंतर्राष्ट्रीय मैच में बल्ले से अपनी छाप नहीं छोड़ सके, लेकिन उन्होंने भारत के क्षेत्ररक्षण के दौरान मैदान में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित की। पूर्व कप्तान ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में लीडर की तरह ही नजर आए और इस दौरान उन्होंने डीआरएस की सफल समीक्षा करने में कप्तान रोहित शर्मा की भी मदद की। पूर्व भारतीय बल्लेबाज अजय जडेजा ने कोहली के पहले वनडे में निर्देश देने पर कहा कि लीडर हमेशा लीडर रहता है। 

जडेजा ने कहा कि कोहली जैसे तेजतर्रार खिलाड़ी को अपना रुख जारी रखना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि कोहली का कप्तानी से बाहर होना उन्हें दरकिनार नहीं करता क्योंकि भारतीय टीम के साथ अपने शुरुआती दिनों में भी उनमें नेतृत्व के गुण थे। विराट के नेतृत्व के गुण सीनियर पक्ष के लिए खेलना शुरू करने से पहले ही देखने लगे थे। वह 2008 में अंडर-19 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के कप्तान थे। 

जडेजा ने कहा कि खेल एक सहज चीज है। आपने कई मैचों में भारत की कप्तानी की है और चाल चलने में अहम भूमिका निभाई है। जब आप टीम का नेतृत्व नहीं कर रहे हों तब भी आप उसी तरह प्रतिक्रिया देंगे। वह बैकबेंचर नहीं था जो कप्तान बना। यहां तक ​​कि वह कप्तान नहीं थे, उनमें नेतृत्व के गुण थे। भारत के 2011 विश्व कप जीतने के बाद किसी ने विराट को सचिन तेंदुलकर को अपने कंधों पर लेने के लिए नहीं कहा था। 

उन्होंने कहा कि वह हमेशा एक नेता रहे हैं और मुझे संदेह है कि क्या वह पीछे हटते हैं। उनकी ऊर्जा और मानसिकता ने उन्हें सफल बनाया और जिन पांच लोगों को किसी और ने नियुक्त किया है उन्हें अब लगता है कि विराट कप्तान नहीं हैं। लेकिन उनकी गुणवत्ता और कौशल अभी भी वही है। खिलाड़ी और चयनकर्ता आते हैं और चले जाते हैं लेकिन एक लीडर हमेशा लीडर रहता है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News