IPL में 17 करोड़ में बिकने वाले कोहली को सरे से मिलेगी मामूली रकम

punjabkesari.in Friday, May 04, 2018 - 06:02 PM (IST)

नई दिल्लीः दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले क्रिकेटरों में शामिल विराट कोहली को इंग्लैंड की काउंटी टीम सरे से खेलने के लिए मामूली रकम मिलेगी। कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच और आयरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले दो टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में नहीं खेलेंगे क्योंकि बसीसीआई चाहता है कि इंग्लैंड दौरे से पहले भारतीय कप्तान और शीर्ष खिलाडिय़ों को वहां के हालात में अभ्यास का मौका मिले। सरे के साथ इस करार पर इसी सप्ताह सहमति बनी।

कोहली के लिए पैसा जरूरी नहीं
बीसीसीआई के एक अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा, ‘‘ आम धारणा यह है कि कोहली के लिए सरे को बड़ी रकम खर्च करनी पड़ी होगी लेकिन सच्चाई इसके ठीक उलट है। मैं साफ करना चाहूंगा कि सरे के साथ एक महीने के प्रवास के लिए कोहली को सिर्फ हवाई यात्रा और रहने के खर्च के अलावा मामूली मैच फीस मिलेगी। ’’ उन्होंने कहा , ‘‘ चूकिं बोर्ड और कोहली खुद ऐसा करना चाहते थे इसलिए पैसे का महत्व ज्यादा नहीं था। ’’ अधिकारी ने कहा, ‘‘ मैं रकम के बारे में नहीं बता सकता लेकिन काफी कम रकम है और उतनी ही है जो किसी भी काउंटी खिलाड़ी को मिलती है। मैं यह कहना चाहूंगा की यह कोहली और सरे दोनों के लिए अनुकूल स्थिति है। ’’     

1 जून से शुरू होगा करार
उन्होंने कहा , ‘‘ सरे उनकी की छवि को भूनाना चाहेगा लेकिन कोहली का ध्यान छह मैचों पर होगा जिसमें तीन रॉयल लंदन कप 50 ओवर के एकदिवसीय मैच है तीन काउंटी मैच चार दिवसीय है। ’’ आईपीएल में रायल चैलेंजर बेंगलूर ने कोहली को टीम से जोडऩे के लिए 17 करोड़ रुपए दिए हैं। कोहली का सरे के साथ करार एक जून को शुरू होगा जब वह केंट के खिलाफ एकदिवसीय मैच खेलेंगे। इसके बाद वह तीन और छह जून को क्रमश : मिडलसेक्स और ग्लेमोर्गन के खिलाफ एकदिवसीय मैच खेलेंगे। उनका चार दिवसीय अभियन नौ जून से शुरू होगा जब वह हैम्पशर ( नौ से 12 जून ) के खिलाफ मैदान में उतरेंगे। इसके बाद वह गिल्डफोर्ड (20 से 23 जून ) और यॉर्कशर (25 से 28 जून ) के खिलाफ खेलेंगे।       


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News