कुमार संगकारा ने इस तेज गेंदबाज को बताया IPL की खोज, दिया यह बड़ा बयान

punjabkesari.in Thursday, May 13, 2021 - 08:42 PM (IST)

कोलंबो : राजस्थान रॉयल्स के नवनियुक्त क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने कहा है कि फ्रेंचाइजी के युवा खिलाड़ी चेतन सकारिया आईपीएल की खोज हैं। जनवरी से अब तक उनके लिए यह मुश्किल साल रहा है। हमारा प्यार और प्रार्थनाएं उनके साथ हैं। संगकारा इस 23 वर्षीय खिलाड़ी की न केवल विकेट लेने की क्षमता से, बल्कि महत्वपूर्ण समय में नई गेंद से गेंदबाजी करने और अंतिम ओवरों में भी यह जिम्मेदारी निभाने से प्रभावित हुए हैं। सकारिया टीम द्वारा उन पर दिखाए गए भरोसे पर भी खरे उतरे हैं। पदार्पण मुकाबले में 3/31 के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ उन्होंने आईपीएल 2021 में सात विकेट लिए हैं।

संगकारा ने गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स के एक वेबिनार में टीम सेट-अप में युवाओं के बारे में बातचीत के दौरान कहा कि सकारिया का रवैया और दबाव बनाने की क्षमता यकीनन उनका कौशल है। उनका हमारी साइड में बहुत अच्छा प्रभाव है। सकारिया के अलावा हमारे पास अनुज, यश, महिपाल तीन और युवा खिलाड़ी हैं जो लंबे समय से फ्रेंचाइजी के साथ हैं और मैं उन तीनों से बहुत प्रभावित था। 

यश को बीच में उचित समय मिला, लेकिन दुर्भाग्यवश अनुज को जो मैच मिले उसमें उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला, लेकिन वह मैदान पर अच्छे थे। माही ने भी चयन के हकदार बनने के लिए नेट्स में कड़ी मेहनत की है। हमारे लिए तीनों खिलाड़ी अच्छे थे। फ्रेंचाइजी के क्रिकेट निदेशक ने कहा कि रियान पराग भी बहुत खास खिलाड़ी हैं। उन्हें न केवल राजस्थान रॉयल्स, बल्कि भविष्य में भारतीय क्रिकेट में भी योगदान करने के लिए एक बड़ा मौका मिला है।

वह एक बहुत ही विशेष प्रतिभा हैं जिसे देखभाल, पोषण और विकास की जरूरत है। हमारे पास कुलदीप यादव और आकाश सिंह दो बाएं हाथ के तेज गेंदबाज थे, जिन्होंने बहुत मेहनत की, लेकिन उन्हें मौका नहीं मिला। बावजूद इसके वे दोनों नेट्स पर कड़ी मेहनत करते रहे और मैंने पहले दिन के मुकाबले उनमें काफी सुधार देखा था। मयंक मारकंडे और चेतन सकारिया बेहद कुशल क्रिकेटर हैं। ये सभी खिलाड़ी बहुत प्रभावशाली थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News