लीजेंड्स लीग क्रिकेट : इन टीमों की कप्तानी करेंगे हरभजन सिंह और इरफान पठान

punjabkesari.in Friday, Sep 02, 2022 - 04:06 PM (IST)

नई दिल्ली : लीजेंड्स लीग क्रिकेट फ्रेंचाइजी टीमों ने शुक्रवार को अंतिम दो टीमों के कप्तानों को घोषणा कर दी है। 2011 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य हरभजन सिंह मणिपाल टाइगर्स जबकि भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान भीलवाड़ा किंग टीम की कमान संभालेंगे। 

पठान की स्विंग और हरभजन की गुग्ली ने जहां सालों से प्रशंसकों को आकर्षित किया है वहीं क्रिकेट प्रेमियों के लिए अपने पसंदीदा सितारों को एक बार फिर एक्शन में देखने का यह एक शानदार मौका होगा। 417 टेस्ट विकेट लेने वाले हरभजन सिंह ने कलाई के स्पिनरों के युग में फिंगर स्पिन के लिए झंडा फहराया। उन्होंने 103 टेस्ट मैचों और 236 एकदिवसीय मैचों के साथ 28 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। 

कप्तानी पर हरभजन सिंह का बयान 

मणिपाल टाइगर्स के कप्तान हरभजन सिंह ने कहा, वर्षों में सभी महान खिलाड़ियों के साथ खेलते हुए मैंने खेल की बारीकियों को सीखा है जिसने मुझे एक बेहतर क्रिकेटर बनाया है। एक क्रिकेटर के रूप में मुझे टीम की कप्तानी करने का मौका नहीं मिला, लेकिन यह कुछ ऐसा होगा जिसे मैं वास्तव में आगे देख रहा हूं। उन्होंने कहा, मुझे सामने से नेतृत्व करना पसंद है और मुझे उम्मीद है कि मैं अपनी जिम्मेदारी और विश्वास के साथ न्याय कर सकता हूं। 

पठान ने कही ये बात 

भीलवाड़ा किंग्स के कप्तान बड़ौदा एक्सप्रेस ने कहा, आप जो कर रहे हैं उसका आनंद लेने की जरूरत है और उस प्रयास को 100% देना ही मायने रखता है। यह अवसर अद्वितीय है, लेकिन हमें विश्वास है कि हम एक टीम के रूप में कुछ बदलाव करेंगे। 

गौर हो कि लीग 16 सितंबर 2022 को कोलकाता के ईडन गार्डन में शुरू होगी इसके बाद लखनऊ, नई दिल्ली, कटक और जोधपुर में मैच होंगे। प्ले-ऑफ और फाइनल के लिए जगह अभी तय नहीं हुई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News