भारतीय टीम की निगाहें टी20 रैंकिंग में सुधार करने पर

punjabkesari.in Tuesday, Jun 26, 2018 - 04:42 PM (IST)

दुबईः आईसीसी टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में आठवें स्थान पर काबिज भारतीय कप्तान विराट कोहली आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली श्रृंखलाओं से खुद की और अपनी टीम की रैंकिंग में सुधार करने की कोशिश करेंगे। भारत टीम रैंकिंग में 123 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है। भारत अगर आयरलैंड के खिलाफ दो और इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों में जीत दर्ज करता है तो वह 127 अंक तक पहुंच सकता है। दूसरी तरफ इंग्लैंड अगर आॅस्ट्रेलिया और फिर भारत को 3-0 से हरा देता है तो वह 126 अंक तक पहुंच जाएगा।           

अगर जिम्बाब्वे त्रिकोणीय श्रृंखला में कुछ उलटफेर कर देता है तो भारत या इंग्लैंड शीर्ष पर भी पहुंच सकते हैं। शीर्ष पर काबिज पाकिस्तान , दूसरी रैंकिंग का आस्ट्रेलिया और तीसरे नंबर का भारत आगामी दिनों में मैच खेलेंगे जिससे अगले दो सप्ताह में टी 20 रैंकिंग में बदलाव होने की संभावना है। पाकिस्तान के 131 अंक हैं और वह हरारे में एक से आठ जुलाई के बीच होने वाली त्रिकोणीय श्रृंखला में खिताब का दावेदार है। आस्ट्रेलिया भी इस टूर्नामेंट में भाग लेगा। वह पाकिस्तान से पांच अंक पीछे है और अपने चारों मैच जीतने पर उसे पीछे छोड़ सकता है।            

आॅस्ट्रेलिया अगर इंग्लैंड को एकमात्र टी 20 में हरा देता है। इसके बाद त्रिकोणीय श्रृंखला के चारों मैच जीतकर पाकिस्तान को फाइनल में भी पराजित करता है तो उसके अंकों की संख्या 137 पर पहुंच सकती है। आईसीसी टी 20 खिलाडिय़ों की रैंकिंग में पाकिस्तान के बाबर आजम बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर है जबकि आॅस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल और आरोन ङ्क्षफच तीसरे और चौथे स्थान पर हैं। भारतीय कप्तान कोहली फिर से नंबर एक स्थान पर पहुंचने की कोशिश करेंगे। वह अभी 670 अंक के साथ आठवें स्थान पर हैं। आगामी मैचों में जो गेंदबाज खेलेंगे उनमें पाकिस्तान के लेग स्पिनर शादाब खान दूसरे और भारत के युजवेंद्र चहल तीसरे स्थान पर हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News