पाटीदार के शतक से मध्य प्रदेश को मिली लीड, रणजी चैम्पियन बनना तय

punjabkesari.in Saturday, Jun 25, 2022 - 06:53 PM (IST)

बेंगलुरु : अपना पहला रणजी खिताब जीतने की कोशिश में फाइनल में 41 बार के विजेता मुंबई का सामना कर रही मध्य प्रदेश ने शनिवार को पहली पारी में 162 रन की लीड हासिल कर अपना एक हाथ ट्रॉफी पर जमा लिया। मुंबई के 374 रन के जवाब में एमपी ने पहली पारी में 536 रन बनाए और चौथे दिन का खेल खत्म होने तक मुंबई ने दो विकेट पर 113 रन बना लिए हैं। वह अभी भी मध्य प्रदेश के स्कोर से पीछे है।

चौथे दिन के नायक रजत पाटीदार रहे जो 219 गेंदों पर 122 रन बनाकर एमपी की ओर से शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए। पाटीदार ने अपनी पारी में 20 चौके लगाए। इनसे पहले यश दूबे (133) और शुभम शर्मा (116) भी मध्य प्रदेश के लिए पहली पारी में शतक जड़ चुके थे। कप्तान आदित्य श्रीवास्तव के आऊट होने के बाद जहां एक तरफ मध्य प्रदेश विकेट गंवाती रही, पाटीदार ने एक छोर संभालकर रनों की गति को रुकने नहीं दिया।

Madhya Pradesh, Rajat Patidar, Ranji Trophy, Ranji 2022, cricket news in hindi, मध्य प्रदेश, रजत पाटीदार, रणजी ट्रॉफी, रणजी 2022, क्रिकेट समाचार हिंदी में

483 रन पर 7वें विकेट के रूप में पाटीदार के आउट होने के बाद सारांश जैन (57) ने पारी को संभाला और मध्य प्रदेश की लीड को 165 रन तक पहुंचाया। सारांश ने 97 गेंदों की पारी में सात चौके लगाए। तीसरे दिन सेंचुरियन यश दूबे को आउट करने वाले शम्स मुलानी ने चौथे दिन मुंबई के पुछल्ले बल्लेबाजों को आउट करते हुए 5 विकेट लिए, जबकि मोहित अवस्थी ने दो विकेट झटके। तुषार देशपांडे ने रजत पाटीदार के बहुमूल्य विकेट सहित तीन विकेट हासिल किए। मुंबई ने हालांकि एमपी की बढ़त को समाप्त करने की कोशिश में दूसरी पारी की शुरुआत तेजी से की।

 

यशस्वी जायसवाल के घायल होने के कारण पृथ्वी शॉ के साथ विकेटकीपर हार्दिक तमोरे बल्लेबाजी करने उतरे। शुरुआती दस ओवरों में मुंबई ने 61 रन जोड़े, मगर 11वें ओवर की तीसरी गेंद पर कुमार कार्तिकेय ने तमोरे को बोल्ड किया। तमोरे ने 32 गेंद पर 25 रन बनाते हुए दो चौके और एक छक्का लगाया। तमोरे के आउट होने के बाद क्रीज पर आए अरमान जाफर ने कप्तान शॉ के साथ पारी की रफ्तार को बरकरार रखने की कोशिश की, मगर मध्य प्रदेश के गेंदबाजों ने लगातार ऑफ-स्टंप के बाहर गेंदबाजी की और रनों पर लगाम कसी।

Madhya Pradesh, Rajat Patidar, Ranji Trophy, Ranji 2022, cricket news in hindi, मध्य प्रदेश, रजत पाटीदार, रणजी ट्रॉफी, रणजी 2022, क्रिकेट समाचार हिंदी में

अंतत: शॉ के सब्र का बांध टूट गया और उन्होंने 16वें ओवर में गौरव यादव द्वारा दसवें स्टंप पर डाली गयी गेंद को पॉइंट पर खड़े दूबे के हाथों में थमा दिया। शॉ (52 गेंद 44 रन) के आउट होने के बाद क्रीज पर सुवेद पार्कर आए जिन्होंने दिन का खेल खत्म होने तक नौ रन बनाए हैं जबकि जाफर 30 रन बनाकर खेल रहे हैं। मुंबई मैच में अब भी 49 रन से पीछे है। यदि यह मैच ड्रॉ होता है तो मध्य प्रदेश पहली पारी में ज्यादा रन बनाने के आधार पर अपनी पहली रणजी ट्रॉफी जीत लेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News