IND vs AUS : मार्क वॉ बोले - भारत गाबा में ऑस्ट्रेलिया को हरा सकता है तो हम भी दिल्ली में यह कर सकते हैं

punjabkesari.in Friday, Feb 17, 2023 - 02:23 PM (IST)

नई दिल्ली: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट में मिली करारी हार के बाद पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मार्क वॉ का मानना है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम दिल्ली में चल रहे दूसरे टेस्ट को जीत सकती है। मार्क ने जनवरी 2021 के गाबा टेस्ट को याद किया है, जिसमें भारत ने ऑस्ट्रेलियाई को करारी हार का सामना करवाया था।

गाबा में भारत की जीत को याद करते हुए पूर्व क्रिकेटर मार्क वॉ ने कहा कि अगर भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हरा सकती है, तो ऑस्ट्रेलियाई टीम मेजबान टीम को उन्हीं के किले में क्यों नहीं हरा सकती है।

PunjabKesari

दूसरे टेस्ट से पहले मार्क वॉ ने कहा, "अगर भारत गाबा में ऑस्ट्रेलिया को हरा सकता है, तो ऑस्ट्रेलिया दिल्ली में टेस्ट मैच क्यों नहीं जीत सकता?"

विशेष रूप से, दिल्ली टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए एक गढ़ रहा है। भारत 1987 के बाद से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में कोई टेस्ट मैच नहीं हारा है। जबकि ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार 1959 में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक टेस्ट जीता था।

भारत ने 2020-21 बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दौरान ब्रिस्बेन में अपनी सबसे बड़ी टेस्ट जीत दर्ज की, जहां ऋषभ पंत, चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल ने मिलकर भारत को सबसे उल्लेखनीय टेस्ट जीत दिलाई थी।

गाबा टेस्ट में दूसरी पारी में 328 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 3 विकेट से जीत हासिल की थी। ऑस्ट्रेलिया ने 32 साल तक गाबा में कोई टेस्ट नहीं गंवाया था, लेकिन भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं के किले में हराकर 4 मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से जीत ली थी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News