भारत की आलोचना करने वालों पर बरसे मैथ्यू हेडन, दिया बड़ा बयान

punjabkesari.in Monday, May 17, 2021 - 03:49 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत में लगातार कोरोना वायरस का कहर जारी है। जिस कारण लाखों लोग इस महामारी से संक्रमित हो रहें हैं और रोज अपनी जान गंवा रहें हैं। भारत में कोरोना के कारण बिगड़ रहे हालात पर लोग केंद्र की सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहें हैं। वहीं भारत की आलोचना करने वालों को ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। हेडन ने आलोचना करने वालों को कहा कि भारत में जितनी संख्या में लोग हैं उन्हें संभालना आसान नहीं है। 

PunjabKesari

मैथ्यू हेडन ने एक कॉलम में लिखा कि भारत इस समय कोरोना वायरस की दूसरी लहर से जूझ रहा है। इतनी गंभीर और खतरनाक बीमारी पहले कभी नहीं आई। भारत इस कोरोना वायरस की लहर के साथ मजबूती से लड़ रहा है तो वहीं मीडियाकर्मी 140 करोड़ जनसंख्या की वाले देश की आलोचना करने में पीछे नहीं हैं। इतनी बड़ी आबाादी वाले देश में कोई भी नियम लागू करना और कुछ भी लागू करना बहुत ही कठिन काम है।

PunjabKesari

हेडन ने अपने कॉलम में आगे कहा कि मैं भारत में पिछले एक दशक से ज्यादा से समय से आ जा रहा हूं। खासतौर पर तामिलनाडु में जो कि मेरा दूसरा घर है। मैं यहां पर आध्यात्मिक रूप से रहता हूं। मेरे दिल में भारत के नेताओं और लीडर्स के प्रति दिल में बहुत सम्मान है क्योंकि इतनी विविधता भरे देश को संभालना बहुत ही मुश्किल काम है। मुझे गर्व है कि मैं भारत के लोगों को इतनी करीबी से जानता हूं और उनका इस मुश्किल समय में दर्द समझ पा रहा हूं। 

PunjabKesari

हेडन ने आगे लिखा कि कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने शायद ही वहां पर ही रहें हों और उस देश की संस्कृति को समझा हो वह भी आलोचना करने में पीछे नहीं हैं। बतौर एक क्रिकेटर के तौर पर मैं अपने खेल से प्यार करता हूं और यही प्यार मुझे आईपीएल में भारत खींच लाता है। आईपीएल में मेरे देश के कई खिलाड़ी कितने सालों से खेल रहें हैं। इस समय में जब लोग इस देश के लिए सभी दरवाजे बंद कर रहें हैं तो मैं उनके सामने अपने विचार लाना चाहता हूं ताकि जो लोग इस देश को नहीं समझते उन्हें इसके बारे में पता चल सके।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News