MI vs KKR : हेड टू हेड, पिच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग इलेवन पर डालें नजर

punjabkesari.in Thursday, Sep 23, 2021 - 01:07 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2021 का 34वां मैच अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जाएगा। जहां केकेआर ये मैच जीतकर टॉप 4 में आने की कोशिश में होगी। वहीं मुंबई अगर आज हारती है तो उसके लिए आगे की राह मुश्किल हो सकती है। 

हेड टू हेड 

कुल मैच - 28 
मुंबई इंडियंस - 22 जीते
कोलकाता नाइट राइडर्स - 6 

प्वाइंट टेबल 

मुंबई इंडियंस : मैच - 8, जीत - 4, हार - 4, नेट रन रेट - -0.071, अंक - 8
कोलकाता नाइट राइडर्स : - मैच - 8, जीत -3, हार - 5, नेट रन रेट - +0.110, अंक - 6 

पिच रिपोर्ट 

मैदान की पिच ने पिछली बार स्पिनरों की मदद की थी। बल्लेबाजी आसान नहीं होगी। हालांकि अबू धाबी में पिछले 12 महीनों में हाई स्कोरिंग मुकाबले हुए हैं। पावरप्ले में रन बनाना दोनों टीमों के लिए अहम होगा। लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने 14 मैच जीते जबकि 9 हारे हैं। 

क्या करें उम्मीद 

अन्य टीमों का औसत स्कोर 155 था जबकि मुंबई इंडियंस पिछले सीजन में औसतन 187 रन बना रही थी। गत चैंपियन ने बाकी की तुलना में बेहतर परिस्थितियों का पता लगाया है और यह देखा जाना बाकी है कि क्या वे इस साल भी उस फॉर्म को दोहराने में सक्षम होंगे। 

ये भी जानें 

  • रोहित शर्मा आईपीएल में किसी टीम के खिलाफ 1000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बनने से 18 रन दूर हैं। उन्होंने एमआई-केकेआर प्रतियोगिताओं में 4 प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार जीते हैं जो किसी भी खिलाड़ी द्वारा सबसे अधिक है। उसके बाद सचिन तेंदुलकर (3) और हार्दिक पांड्या (3) आते हैं। 
  • मुंबई ने 2013 के बाद से अपना सीजन ओपनर नहीं जीता है, वे पिछले छह सीजन में से पांच में सीजन के अपने दूसरे मैच में फॉर्म में वापस आ गए हैं जिसमें से चार जीत केकेआर के खिलाफ रही हैं।

संभावित प्लेइंग इलेवन

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, सौरभ तिवारी, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, एडम मिल्ने, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट

कोलकाता नाइट राइडर्स : वेंकटेश अय्यर, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News