Star Weightlifter मीराबाई चानू हुई LIVE, मणिपुर हिंसा पर पीएम मोदी से कही यह बात

punjabkesari.in Monday, Jul 17, 2023 - 11:27 PM (IST)

खेल डैस्क : ओलंपिक रजत पदक विजेता भारोत्तोलक मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपने गृह राज्य मणिपुर में चल रहे संघर्ष को समाप्त करने की अपील की। मई की शुरुआत से ही राज्य में दो जातीय समुदायों - मैतेई और कुकी - के बीच लगातार संघर्ष के कारण उथल-पुथल देखी जा रही है। चानू ने सोशल मीडिया पर अपील की, जहां उन्होंने मणिपुर को 'मदद करने और बचाने' के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह दोनों को टैग किया।

 


चानू ने लाइव वीडियो में कहा कि मणिपुर में हिंसा तीसरे महीने में प्रवेश करने वाली है और अभी तक शांति बहाल नहीं हुई है। हिंसा के कारण राज्य के कई खिलाड़ी प्रशिक्षण नहीं ले पा रहे हैं, शिक्षा बाधित हो रही है। कई लोगों की जान चली गई है और कई घर बर्बाद हो गए हैं। जला दिया गया। मणिपुर मेरा घर है। 

 

 

मैं अभी यूएसए में आगामी विश्व चैंपियनशिप और एशियाई खेलों की तैयारी कर रही हूं। मैं अभी मणिपुर में नहीं हूं लेकिन मैं सोचती हूं, देखती हूं हूं कि आखिर यह हिंसा कब खत्म होगी। मैं प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से स्थिति को ठीक करने और मणिपुर के लोगों को बचाने की अपील करती हूं।

 

बता दें कि मणिपुर में मई से जारी जातीय हिंसा में करीब 120 लोगों की मौत हो चुकी है और लगभग 3000 लोग घायल हैं। हालात पर काबू पाने के लिए मणिपुर में इस समय मुख्यमंत्री के कहने के बाद 3 मई से लेकर अभी तक भारतीय सेना और असम राइफ़ल की कुल मिलाकर 123 टुकड़ियां मौजूद हैं। लेकिन आर्म्ड फोर्स स्पेशल पॉवर एक्ट (AFSPA) ना होने की वजह से मैक्सिमम रेस्ट्रेंट के साथ सेना मणिपुर में लॉ एंड ऑर्डर सम्भाल रही हैं लेकिन कोई एक्शन नहीं ले सकतीं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News