मोहम्मद आमिर ने दी थी क्रिकेट छोड़ने की धमकी, पीसीबी ने कहा- मंजूर है

punjabkesari.in Thursday, Dec 17, 2020 - 04:36 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर की इंटरनेशल क्रिकेट छोड़़ने की धमकी पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। आमिर ने जहां एक वीडियो शेयर कर क्रिकेट से ब्रेक लेने की बात कही थी तो वहीं पीसीबी ने अब स्टेटमेंट जारी कर कहा है कि आमिर ने संन्यास ले लिया है। पीसीबी ने स्टेटमेंट में लिखा है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ एक्सक्यूटिव वसीम खान ने आमिर से उनके संन्यास लेने वाली रिपोर्ट्स पर बात की। इस पर मोहम्मद आमिर ने पीसीबी के चीफ के सामने कहा कि अब उनकी इंटरेनशनल क्रिकेट खेलने की इच्छा नहीं है। वह भविष्य के मैचों के लिए नहीं खेलाना चाहिए। 

PunjabKesari

मोहम्मद आमिर ने एक वीडियो में पीसीबी पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए कहा था कि वह इंटरनेशनल क्रिकेट को छोड़ देंगे। आमिर ने अपनी वीडियों में कहा था कि न्यूज़ीलैंड के दौरे पर नहीं चुनना उनके लिए एक वेकअप कॉल थी। इसके बाद ही उन्होंने यह फैसला लिया कि वह अपने क्रिकेट करियर को आगे जारी रखना नहीं चाहेंगे। 

Mohammad Aamir, PCB, Retire, Cricket news in hindi, Sports news, Torture, मोहम्मद आमिर, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, पीसीबी

बता दें कि जून 2009 में पर्दापण करने वाले आमिर ने 36 टेस्ट, 61 वनडे और 50 टी-20 इंटरनैशनल मैच खेले हैं। उन्होंने कुल 259 विकेट झटके हैं। वह 2009 में टी 20 विश्व कप जीतने वाले पाकिस्तान टीम का हिस्सा थे और 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाले टीम का भी हिस्सा थे। बता दें कि आमिर को 2010 के इंग्लैंड दौरे के दौरान स्पॉट फिक्सिंग कांड में पांच साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था। 2015 में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की। 2016 में टेस्ट खेला। 2018 में आमिर ने टेस्ट से संन्यास ले लिया था ताकि वह सफेद गेंद पर ध्यान दे सकें।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News