Asia cup 2022 : नसीम के खेल ने दिलाई Javed Miandad के लंबे छक्कों की याद : शादाब खान

punjabkesari.in Thursday, Sep 08, 2022 - 12:10 AM (IST)

खेल डैस्क : अफगानिस्तान पर महत्वपूर्ण जीत के बाद पाक ऑलराऊंडर शादाब खान ने कहा कि आज गेंदबाज नसीम शाह के दो छक्कों ने उन्हें जावेद मियांदाद और शाहीद अफरीदी की याद दिला दी। शादाब ने कहा कि हमारे सभी गेंदबाज नेट्स पर काफी बल्लेबाजी करते हैं। इसका फल हमें यहां मिला। अहम मुकाबले में जब आपके गेंदबाज बल्ले के साथ ऐसा प्रदर्शन करते हैं तो यह यादगार हो जाता है। बता दें कि अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए 129 रन बनाए थे। जवाब में पाकिस्तान ने 1 विकेट रहते आखिरी ओवर में जीत हासिल कर ली। नसीम शाह ने आखिरी ओवर में लगातार दो छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। 


शादाब खान ने मैच के बाद कहा- यह अच्छा चल रहा है। हमारे पास पीएसएल और यहां खेली गई घरेलू सीरीज के कारण अनुभव है। मैंने पिच में ज्यादा अंतर नहीं देखा। यह थोड़ा कम था और यह अच्छी पिच थी। मैंने रैैश शॉट खेला और मुझे इसे खत्म करना चाहिए था। नए बल्लेबाजों के लिए यह कठिन था और इसलिए मुझे अधिक समय तक खेलना चाहिए था। यहां की पिच स्पिनरों की मदद करती है। इसलिए हमने टाइट बॉलिंग और डॉट बॉल डालने की कोशिश की। जब आप विकेट लेते हैं तो आप रन रेट को रोक देते हैं। हमने आज ऐसा ही कहा।


शादाब बोले- आज अगर मैं रन नहीं देता तो नवाज विकेट लेते। हम अपने बल्लेबाजी क्रम को लेकर लचीले हैं। नवाज और मुझे टीम की जरूरत के हिसाब से भेजा जाता है। मुझे और बाबर दोनों को लगा कि आज मुझे ऊपर भेज दिया जाना चाहिए। नवाज और मैं क्लब क्रिकेट के समय से साथ खेल रहे हैं। मैंने उन्हें हमेशा एक बल्लेबाज के रूप में देखा है। दुनिया ने अभी तक बल्ले से उनकी पूरी क्षमता नहीं देखी है। नसीम के छक्के हमें मियांदाद और अफरीदी के आखिरी ओवर के छक्कों की याद दिलाते हैं। हमारे सभी गेंदबाज नेट्स पर काफी बल्लेबाजी करते हैं। आप कभी नहीं जानते कि कौन सा गेंदबाज आपको मैच जीतेगा; उन सभी में बल्ले से आपको मैच जिताने की क्षमता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News