जैसे युवराज के 6 छक्के नहीं भूले, वैसे ही रिंकू के 5 छक्के कोई नहीं भूलेगा : सुरेश रैना

punjabkesari.in Sunday, May 28, 2023 - 03:09 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बल्लेबाज रिंकू सिंह ने अपनी तूफानी पारियों के दम पर सभी को अपना दीवाना बना लिया है। रिंकू के दम पर केकेआर सीजन में विरोधी टीमों को टक्कर देती भी दिखी। वहीं रिंकू के लगातार 5 छक्के भी आईपीएल 2023 में सबसे चर्चित मूमेंट में से एक हैं, जिनके दम पर केकेआर ने हारा हुआ मैच जीता था। वहीं अब पूर्व भारतीत क्रिकेटर सुरेश रैना ने रिंकू के 5 छक्कों की जमकर प्रशंसा करते हुए कहा कि ये पल किसी को भी नहीं भूलेगा।

सुरेश रैना ने कहा, 'रिंकू सिंह के आखिरी ओवर में 5 छक्के लगाकर मैच जिता दिया, इसे कोई लंबे समय तक नहीं भूल पाएगा। जैसे युवराज सिंह के 6 छक्के आज तक कोई नहीं भूला, वैसे ही रिंकू सिंह के 5 छक्के कोई नहीं भूलेगा''

बता दें कि रिंकू ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ यह करिश्मा किया था। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में गुजरात ने पहले बैटिंग करते हुए 204 रन बनाए थे। जवाब में कोलकाता ने आखिरी गेंद पर रिंकू सिंह के छक्कों के दम पर 3 विकेट से जीत दर्ज की। रिंकू ने यश दयाल के ओवर की आखिरी 5 गेंदों में 5 छक्के उड़ाए।

वहीं युवराज सिंह ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में इंग्लैंड के खिलाफ 6 गेंदों में 6 छक्के लगाए थे। ये रिकॉर्ड ऐसा है, जो शायद ही टूटे। टी20 विश्व कप 2007 के दौरान टूर्नामेंट का 21वां मैच भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा था। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए युवराज सिंह ने यह अनोखा कारनामा कर दिखाया था। उन्होंने 19 सितंबर को विश्व कप के दौरान 19वां ओवर करने आए ब्रॉड के ओवर में 36 रन बनाए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News