2nd T20: रोहित की विस्फोटक पारी, टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया

punjabkesari.in Friday, Feb 08, 2019 - 03:28 PM (IST)

ऑकलैंड : लेफ्ट आर्म स्पिनर क्रुणाल पांड्या (28 रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी के बाद कप्तान रोहित शर्मा (50) के बेहतरीन अर्धशतक से भारत ने मेजबान न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को ऑकलैंड के ईडन पार्क में दूसरे टी-20 मुकाबले में 7 विकेट से हराकर 3 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 158 रन बनाए। भारत ने कप्तान रोहित के 50 और युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत की नाबाद 40 रन की शानदार पारी से 18.5 ओवर में 3 विकेट पर 162 रन बनाकर सीरीज में बराबरी की। भारत की कीवी जमीन पर टी-20 में यह पहली जीत है। सीरीज का निर्णायक मैच रविवार को हेमिल्टन में खेला जाएगा।  

PunjabKesari

भारत की पारी

भारत ने पहले मैच में मिली 80 रन की हार के झटके से उबरते हुए गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया और मेजबान टीम को धो कर रख दिया। रोहित और शिखर धवन (30) ने पहले विकेट के लिए 9.2 ओवर में 79 रन जोड़कर भारत को शानदार शुरुआत दी। रोहित ने तेज तर्रार पारी खेलते हुए मात्र 29 गेंदों पर 50 रन में तीन चौके और चार छक्के उड़ाए। रोहित का विकेट गिरने के बाद शिखर का विकेट 88 के स्कोर पर गिरा। शिखर ने 31 गेंदों पर 30 रन में दो चौके लगाए। रोहित को लेग स्पिनर ईश सोढ़ी ने और शिखर को लोकी फग्र्युसन ने आउट किया।  

PunjabKesari

ओपनरों की साझेदारी ने भारत को जीत की मंजिल पर डाल दिया। विजय शंकर ने आठ गेंदों पर 14 रन में एक चौका और एक छक्का लगाया। शंकर का विकेट 14वें ओवर में 118 के स्कोर पर गिरा। इसके बाद भारतीय विकेटकीपिंग के वर्तमान महेंद्र सिंह धोनी और भविष्य ऋषभ पंत ने जमकर खेलते हुए भारत को सात गेंद शेष रहते सात विकेट की जीत से मंजिल पर पहुंचा दिया।  युवा पंत ने 28 गेंदों पर नाबाद 40 रन में चार चौके और एक छक्का मारा जबकि धोनी ने 17 गेंदों पर नाबाद 20 रन में एक चौका लगाया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 5.1 ओवर में 44 रन की मैच विजयी अविजित साझेदारी की। पंत ने भारत के लिए विजयी चौका मारा। क्रुणाल को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।  

न्यूजीलैंड की पारी

PunjabKesari

इससे पहले न्यूजीलैंड की ओर से कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने 28 गेंदों में शानदार चार छक्कों और एक चौके की मदद से 50 रन बनाए। उनके अलावा अनुभवी रॉस टेलर ने 36 गेंदों में सधी हुई पारी खेलते हुए तीन चौकों की मदद से 42 रन बनाए।  इनके अलावा टिम सिफर्ट ने 12 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 12 रन, कॉलिन मुनरो ने 12 गेंदों में एक छक्के की मदद से 12 रन, डेरिल मिशेल ने दो गेंदों में एक रन, कप्तान विलियम्सन ने 17 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 20 रन, मिशेल सेंटनर ने आठ गेंदों में सात रन, और टिम साउदी ने तीन गेंदों में तीन रन बनाए।

PunjabKesari

वहीं स्कॉट कुगेल्जिन ने नाबाद दो रन बनाए। भारत की तरफ से क्रुणाल पांड्या ने घातक गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद ने चार ओवर में 27 रन देकर दो विकेट, भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवर में 29 रन देकर एक विकेट और हार्दिक पांड्या ने चार ओवर में 36 रन देकर एक विकेट लिया।  

टीमें

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी, क्रुणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या।

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), डग ब्रेसवेल, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्यूसन, कॉलिन मुनरो, मिचेल सेंटनर, टीम सीफर्ट, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, रॉस टेलर, जेम्स नीशाम।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News