सिंधू फिर फाइनल में चूकी, थाईलैंड ओपन में ओकुहारा से हारी

punjabkesari.in Sunday, Jul 15, 2018 - 05:23 PM (IST)

बैंकाकः ओलंपिक रजत विजेता भारत की पीवी सिंधू का इस साल पहला खिताब जीतने का सपना थाईलैंड ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी पुरानी प्रतिद्वंद्वी जापान की नोजोमी ओकुहारा से लगातार गेमों में पराजय के साथ टूट गया। दूसरी वरीयता प्राप्त और तीसरी रैंकिंग की सिंधू को चौथी सीड जापान की नोजोमी ओकुहारा ने 50 मिनट में 21-15, 21-18 से हराकर महिला एकल खिताब जीत लिया।

ओकुहारा ने पिछले साल विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में भी सिंधू को 21-19, 20-22 22-20 से हराया था। सिंधू ने इस साल ओकुहारा को आल इंग्लैंड चैंपियनशिप में हराया था लेकिन यहां फाइनल में सिंधू एक बार फिर निर्णायक मौकों पर चूक कर गयीं।  सिंधू का पिछले तीन सप्ताह में यह पहला $फाइनल था लेकिन वह खिताब तक नहीं पहुंच सकीं। दो सप्ताह पहले वह मलेशिया ओपन के सेमीफाइनल में हारी थीं जबकि पिछले सप्ताह उन्हें इंडोनेशिया ओपन के क्वार्टरफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। 

सिंधू इस साल आल इंग्लैंड के सेमीफाइनल में और राष्ट्रमंडल खेलों के फाइनल में हारी थीं। भारतीय खिलाड़ी का आठवीं रैंकिंग की जापानी खिलाड़ी के खिलाफ 5-5 का करियर रिकॉर्ड था जिसे ओकुहारा ने अब 6-5 कर लिया है। पहले गेम में ओकुहारा ने लगातार अपनी बढ़त कायम राखी। दूसरे गेम में सिंधू ने पिछडऩे के बाद 18-18 पर बराबरी की लेकिन जापानी खिलाड़ी ने फिर लगातार तीन अंक लेकर मैच निपटाते हुए खिताब अपने नाम कर लिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News