भारतीय गेंदबाजी कोच ने की पंत की तारीफ, कहा- उसने समझदारी से बल्लेबाजी की

punjabkesari.in Friday, Jan 14, 2022 - 03:43 PM (IST)

केपटाउन : भारत के बॉलिंग कोच पारस महाम्ब्रे ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में ऋषभ पंत ने बहुत ही समझदारी के साथ बल्लेबाजी की और टीम के जीतने के लिए एक शानदार मौका बनाया है। तेजतर्रार विकेटकीपर-बल्लेबाज पंत के नाबाद शतक की मदद से भारत ने गुरुवार को तीसरे और सीरीज के निर्णायक टेस्ट के तीसरे दिन मेजबान टीम के लिए 212 रनों का लक्ष्य रखा। भारतीय मध्यक्रम के दोनों अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के लिए एक और बुरा दिन रहा और टीम ने एक समय अपने आप को मुश्किल स्थिति में पाया। 

हालांकि कोहली और पंत ने पारी को संभाला और दोनों बल्लेबाजों ने 94 रन की साझेदारी बनायी। कोहली के 29 रन पर आउट होने के बाद पंत ने दूसरी छोर से रन बनाने का क्रम जारी रखा। बोलिंग कोच महाम्ब्रे ने कहा कि उस वक्त एक बड़ी साझेदारी की जरुरत थी और स्थिति को भांपते हुए पंत और कोहली ने एक बड़ी साझेदारी बनायी। पंत ने बहुत ही समझदारी के साथ बल्लेबाजी की। जब कोहली आउट हो गए तो पंत ने टीम को सम्मानजनक स्कोर तक ले जाने में अहम भूमिका निभाई।

महाम्ब्रे ने कहा कि पंत ने समझदारी से बल्लेबाजी की और हमें यहां से जीत के लिए शानदार मौका दिया। यह उनकी शानदार पारी थी। पन्त ने महत्वपूर्ण समय में रन बनाए। जिस समय बल्लेबाजी करना आसान नहीं थी उन्होंने सकारात्मक सोच के साथ बल्लेबाजी की। दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे एवं अंतिम टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपने दोनों सलामीबल्लेबाजों को खो कर दो विकट पर 101 रन बना लिए थे। एक समय, डीन एल्गर (30) और कीगन पीटरसन (नाबाद 48) खतरनाक तरीके से बल्लेजबाजी कर रहे थे जो भारतीय टीम के लिए भारी पड़ सकता था।

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को बड़ी मछली एल्गर को आउट करने से पहले दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 78 रनों की साझेदारी की। म्हाम्ब्रे ने कहा कि एक समय यह दक्षिण अफ्रीका के दोनों बल्लेबाजों को रोकना मुश्किल हो रहा था। शुक्र है कि हमने विकेट लिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News