पंत को टेस्ट कप्तानी के लिए तैयार किया जाना चाहिए : युवराज सिंह

punjabkesari.in Wednesday, Apr 27, 2022 - 04:08 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह का मानना है कि ऋषभ पंत को भारतीय टीम का उप-कप्तान बनाया जाना चाहिए, ताकि वह भविष्य में नेतृत्व की भूमिका के लिए तैयार हो सकें। उन्होंने कहा कि पंत ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनका खेल हाल के समय में सबसे अधिक बेहतर हुआ है। 

युवराज ने कहा, ‘चयनकर्ताओं को पंत को भविष्य की भूमिका के लिए तैयार करना चाहिए। वह युवा हैं और भविष्य में वह कप्तान बनने की क्षमता रखते हैं। वह विकेटकीपर भी हैं, जिनकी नजर और दिमाग मैदान में सबसे अधिक चलती है, इसलिए वह इस भूमिका के लिए सबसे अधिक तैयार हैं। उन्हें जिम्मेदारी दीजिए और एक साल तक उनसे कुछ चमत्कार की उम्मीद मत कीजिए। मुझे पूरा विश्वास है कि पंत इस भरोसे का परिणाम देंगे। 

युवराज ने उन आलोचकों को भी खारिज किया जो पंत की परिपक्वता पर सवाल उठाते हैं। युवराज ने कहा, ‘विराट को जब कप्तानी मिली तब वह परिपक्व नहीं थे, पंत तो समय के साथ-साथ परिपक्व होते जा रहे हैं। मुझे नहीं पता कि लोग कैसे सोचते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि वह सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं। 

उन्होंने बताया कि जब भी वह पंत से बात करते हैं तो वह ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट का उदाहरण देते हैं, जिनके नाम नंबर सात पर बल्लेबाजी करते हुए 17 टेस्ट शतक है। युवराज ने कहा कि पंत के नाम अभी से ही चार टेस्ट शतक हैं और वह दुनिया के सार्वकालिक सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज़ बनने की क्षमता रखते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News