PKL 9 : थलाइवाज ने पल्टन को उसी के घर में हराया, प्वाइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर पहुंचे

punjabkesari.in Monday, Nov 07, 2022 - 09:46 AM (IST)

पुणे: नरेंदर (13 अंक) और कप्तान सागर राठी (5 अंक) के उम्दा प्रदर्शन के बूते तमिल थलाइवाज ने बालेवाड़ी स्थित श्री शिवछत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में रविवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 63वें मैच में पुनेरी पल्टन को 35-34 से हरा दिया। सीजन की पांचवीं जीत ने थलाइवाज को नौवें स्थान से सीधे तीसरे स्थान पर पहुंचा दिया है। दूसरी ओर, लगातार सात मैचों से अजेय चल रही पल्टन तीसरी हार के बावजूद पहले स्थान पर काबिज है। पल्टन के लिए मैट पर वापसी कर रहे असलम इनामदार (15 अंक) ने चमक बिखेरी लेकिन वह अपनी टीम को हार से नहीं बचा सके। 

 बहरहाल, तीन मिनट के खेल में थलाइवाज ने 5-3 की लीड ले रखी थी लेकिन पल्टन ने दो अंक लेकर स्कोर बराबर कर दिया। फिर दोनों टीमों ने डू ओर डाई रेड्स पर अंक हासिल किए। हालांकि मोहित को डैश कर थलाइवाज ने 1 अंक की लीड ली लेकिन पल्टन के डिफेंस ने नरेंदर का शिकार कर स्कोर फिर बराबर कर दिया। अजिंक्य ने हालांकि मोहित का शिकार कर स्कोर 8-7 किया और फिर रेड में फजल को आउट कर लीड 2 की कर दी। असलम ने हालांकि अगली रेड पर दो अंक लेकर स्कोर फिर बराबर कर दिया। फिर मोहित ने नरेंदर को टैकल कर फजल को रिवाइव कराया लेकिन वह साहिल के हाथों शिकार हो गए। 

12-10 की लीड पर अजिंक्य डू ओर डाई रेड पर गए लेकिन वापस नहीं आ सके। फिर पल्टन ने रेड में अंक लेकर स्कोर बराबर कर दिया। फजल नरेंदर की रेड पर सेल्फ आउट हुए लेकिन असलम ने उन्हें रिवाइव करा लिया। पहले हाफ की अंतिम रेड पर सागर ने आकाश को लपक थलाइवाज को 16-15 की लीड दिला दी। ब्रेक के बाद अजिंक्य ने डिफेंस में अपना दूसरा अंक लिया। इसके बाद थलाइवाज ने डिफेंस में एक और अंक ले लीड 3 की कर ली। मोहित ने बोनस ले इसे 2 का किया लेकिन नरेंदर ने चार अंक की रेड के साथ पल्टन को ऑल आउट किया। साथ ही उन्होंने सुपर-10 पूरा किया और थलाइवाज ने 24-16 की लीड ले ली। 

इसके बाद पल्टन ने तीन अंक लिए लेकिन नरेंदर ने अगली रेड पर दो अंक लेकर स्कोर 26-19 कर दिया। अगली रेड पर असलम ने भी सुपर-10 पूरा किया। पुणे के डिफेंस ने हालांकि अगली रेड पर नरेंदर का शिकार कर लिया। अजिंक्य ने हालांकि दो अंक की रेड के साथ थलाइवाज को 28-22 से आगे बनाए रखा। चार के डिफेंस में मोहित ने डू ओर डाई रेड पर अजिंक्य को आउट कर थलाइवाज को सुपर टैकल की स्थिति में डाला। असलम रेड पर गए और हिमांशु ने उन्हें लपक टीम को 2 अंक दिला दिए। मोहित ने फिर सात सेकेंड की रेड में अंक लिया लेकिन सागर ने मोहित को सुपर टैकल कर हाई-5 पूरा किया। स्कोर 33-25 था। 

इसके बाद पल्टन ने थलाइवाज को ऑल आउट कर स्कोर 33-30 कर दिया। तीन मिनट भी बचे थे। आलइन के बाद शिंदे ने सागर को बाहर कर दिया। फिर सोमवीर ने नरेंदर को लपक स्कोर 33-34 कर दिया। पांच के डिफेंस ने हालांकि अगली रेड पर मोहित को डैश कर दिया। उसकी लीड 2 हो चुकी थी। अजिंक्य की अगली रेड पर पल्टन को एक अंक मिला। स्कोर 35-34 था। मैच की अंतिम रेड पर हिमांशु ने वाकलाइन पार किया और इस तरह थलाइवाज ने सात मैचों से अजेय रहने का पल्टन का रिकॉर्ड तोड़ दिया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News