PKL 9 : टाइटंस को हराकर अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंची यूपी योद्धाज

punjabkesari.in Sunday, Nov 13, 2022 - 09:48 AM (IST)

पुणे: सुरेंदर गिल के सुपर-10, महिपाल की ऑलआउट बचाने वाली सुपर रेड और सुमित के हाई-5 के दम पर यूपी योद्धाज ने बालेवाड़ी स्थित श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में शनिवार को राइवलरी वीक के तहत खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 74वें मैच में तेलुगू टाइटंस को 41-30 के अंतर से हराकर अंक तालिका में तीसरा स्थान हासिल कर लिया है। पांच अंक की एक रेड के साथ गिल ने इस मैच में 13 अंक जुटाए जबकि सुमित ने 7 अंक बनाए। यूपी की यह 13 मैचों में छठी जीत है जबकि टाइटंस को 13 मैचों में 12वीं हार मिली है। टाइटंस के लिए सिद्धार्थ देसाई (11) ने सुपर-10 लगाया जबकि परवेश भैंसवाल ने हाई-5 पूरा किया।

टाइटंस ने देसाई की बदौलत चौथे मिनट तक 4-3 की लीड बना रखी थी लेकिन गिल ने दो अंक की रेड के साथ यूपी को 5-4 से आगे कर दिया। हालांकि टाइटंस ने बराबरी कर ली लेकिन गिल ने सुरजीत को आउट कर यूपी को फिर आगे कर दिया। गिल ने इसके बाद पांच अंक की रेड के साथ अपनी टीम को 11-7 की लीड दिला दी। टाइटंस ऑल आउट के करीब थे, जिसे अंजाम देकर यूपी ने 15-8 की लीड ले ली। देसाई ने अगली रेड पर दो अंक लिए और फिर डिफेंस ने परदीप को लपक स्कोर 11-15 कर दिया।

PunjabKesari

यूपी के लिए अगर गिल और परदीप बाहर थे तो टाइटंस के स्टार रेडर देसाई भी बाहर थे। इस कारण गेम थोड़ा धीमा हो गया था। डू ओर डाई रेड पर यूपी ने विनय का शिकार कर गिल को रिवाइव करा लिया। फिर रोहित ने विशाल को आउट कर परदीप को रिवाइव करा लिया। सुपर टैकल की स्थिति में गिल डू ओर डाई रेड पर गए लेकिन परवेश ने उन्हें सुपर टैकल कर दो अंक दिलाए और देसाई को भी रिवाइव कराया। स्कोर 13-20 था। अगली रेड पर देसाई लपक लिए गए। टाइटंस डिफेंस के दम पर खेल रहे थे और रोहित को सुपर टैकल कर इसे साबित किया।

पहला हाफ 21-15 से यूपी के हक में रहा। ब्रेक के बाद गिल डू ओर डाई रेड पर आए लेकिन लपक लिए गए। इस रेड पर टाइटंस को 2 और यूपी को 1 अंक मिला। फिर विनय ने परदीप को बाहर कर दिया। स्कोर 18-22 था। रिवाइव होने के बाद परदीप डू ओर डाई रेड पर आए लेकिन लपक लिए गए। देसाई रिवाइव हुए और यूपी के डिफेंस को छकाकर दो अंक लेकर सुपर-10 पूरा किया। स्कोर 21-22 था। यूपी पर ऑल आउट का खतरा था, हालांकि महिपाल ने सुपर रेड के साथ ऑलआउट बचा लिया।

स्कोर 26-22 था और गिल रिवाइव हुए। फिर सुपर टैकल की स्थिति में सुमित ने देसाई को लपक यूपी को 2 और अंक दिला दिए। फिर यूपी ने सुपर टैकल के साथ 30-23 की लीड ले ली। इसके बाद यूपी ने टाइटंस को ऑल आउट कर 36-23 की लीड के साथ जीत लगभग तय कर ली। इसी बीच, सुमित ने अपना हाई-5 पूरा किया औऱ फिर भैंसवाल ने टाइटंस के लिए हाई-5 लगाया लेकिन वह अपनी टीम को 12वीं हार से नहीं बचा सके। यह टीम सीजन के पहले दिन से अंतिम स्थान पर काबिज है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Related News

Recommended News