IPL स्थगित होने से चोट से उबरने का समय मिल गया : दीपक चाहर

punjabkesari.in Wednesday, Apr 08, 2020 - 02:19 PM (IST)

चेन्नई : भारत के मध्यम गति के गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) के लिए कोविड-19 महामारी के कारण आईपीएल 2020 (IPL 2020) स्थगित होना फायेदमंद साबित हो रहा है क्योंकि इस देरी से उन्हें पीठ में लगी चोट से उबरकर पूर्ण फिटनेस हासिल करने का समय मिल जाएगा। आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिये खेलने वाले चाहर हालात सामान्य होने पर प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी का बेसर्बी से इंतजार कर रहे हैं। 

दीपक चाहर आईपीएल 

इस 37 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा, ‘मैं फिर से गेंदबाजी करने के लिए बेताब हूं। अभी मैं फिट रहना चाहता हूं।' चाहर को पीठ में यह चोट पिछले साल दिसंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे श्रृंखला के दौरान लगी थी जिसके कारण वह मार्च के अंत तक क्रिकेट से बाहर हो गए थे। उन्होंने स्वीकार किया कि अगर आईपीएल 29 मार्च को शुरू हो गया होता तो वह चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए शुरूआती मैचों में नहीं खेल पाते। 

दीपक चाहर फिटनेस

उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स की अधिकारिक वेबसाइट पर कहा, ‘जब चीजें आपके नियंत्रण में नहीं होती तो आप कुछ नहीं कर सकते इसलिए मैं उन चीजों पर ध्यान लगाता हूं जो मैं उस दौरान कर सकता हूं। मैं नई चीजें सीखने की कोशिश कर रहा हूं, अपनी फिटनेस पर ध्यान लगाए हूं क्योंकि आप जानते हो कि मैं चोटिल था और वापसी कर रहा था। मुझे उबरने के लिए और समय मिल जाएगा।' 

आईपीएल 15 अप्रैल तक स्थगित

उन्होंने कहा, ‘अगर आईपीएल सत्र समय पर शुरू हो गया होता तो मैं शुरू के कुछ मैच नहीं खेल पाता।' चाहर के पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ सात रन देकर छह विकेट (जिसमें हैट्रिक भी शामिल है) को आईसीसी का साल का सर्वश्रेष्ठ टी20 अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन घोषित किया गया था। आईपीएल को 15 अप्रैल तक स्थगित किया गया है लेकिन अभी इसके आयोजन की संभावना नहीं दिख रही है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News