Ranji Trophy : बंगाल ने 438 रन बनाने के बाद मध्य प्रदेश के दो विकेट चटकाए

punjabkesari.in Thursday, Feb 09, 2023 - 07:12 PM (IST)

इंदौर: युवा विकेटकीपर अभिषेक पोरेल की अर्धशतकीय पारी के बाद बंगाल के गेंदबाजों ने रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में गत चैंपियन मध्य प्रदेश के खिलाफ गुरुवार को दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट चटकाकर अपनी स्थित मजबूत कर ली। बंगाल ने दूसरे दिन चार विकेट पर 307 रन से आगे खेलना शुरू किया। टीम 54.3 ओवर में 131 रन जोड़कर पहली पारी में 438 रन पर आउट हो गई। इस दौरान 20 वर्षीय पोरेल (51) और कप्तान मनोज तिवारी (42) ने छठे विकेट के लिए 78 रन की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

दिन का खेल खत्म होने तक मध्य प्रदेश ने 56 रन पर दो विकेट गंवा दिए। टीम अब भी 382 रन से पीछे है। कप्तान तिवारी ने कल के स्कोर पांच रन में 37 रन जोड़े। उन्होंने 129 गेंद की पारी में पांच चौके लगाकर टीम के स्कोर को 400 के पार पहुंचा। उनके आउट होने के बाद बंगाल के बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा देर नहीं ठहर सके। टीम ने आखिरी चार विकेट 37 रन पर गंवा दिये। मध्यप्रदेश के लिए कुमार कार्तिकेय सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 95 रन देकर तीन विकेट चटकाए। 

बंगाल की पारी को समेटने के बाद मध्य प्रदेश की टीम दमदार शुरुआत नहीं कर सकी। यश दुबे (12) और विकेटकीपर हिमांशु मंत्री (23) की पहले विकेट की 27 रन की साझेदारी को आकाश दीप (10 रन पर एक विकेट) ने तोड़ा। इसके बाद इशान पोरेल (चार रन पर एक विकेट) ने मंत्री को पवेलियन की राह दिखायी। स्टंप्स के समय सारांश जैन और अनुभव अग्रवाल क्रमश: 17 और चार रन पर बल्लेबाजी कर रहे है। बुधवार को मैच के पहले दिन अनुस्तूप मजूमदार (120) और सुदीप घरामी (112) ने शतक लगाकर बंगाल को अच्छी शुरुआत दिलाई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News