रणजी ट्रॉफी फाइनल: सरफराज खान ने ठोका शतक, 900 प्लस रन के साथ बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड

punjabkesari.in Thursday, Jun 23, 2022 - 01:31 PM (IST)

बेंगलुरू : सरफराज खान ने रणजी ट्रॉफी फाइनल में मध्य प्रदेश के खिलाफ अपना चौथा शतक लगाते हुए टीम को 351/8 के स्कोर तक पहुंचाया। एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे फाइनल मुकाबले के दूसरे दिन सरफराज 119 रनों के साथ दोपहर तक टिके रहे। इससे पहले रणजी ट्रॉफी फाइनल के पहले दिन वह काफी चौकस दिखाई दिए थे। इसी के साथ ही सरफराज रणजी में दूसरी बार 900+ रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। 

सरफराज ने 2019/20 में 928 रन बनाए थे जबकि इस सीजन में भी उन्होंने 900+ रन का आंकड़ा पार कर लिया है। वह दो रणजी सीजन में 900+ रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले अजय शर्मा और वसीम जाफर ने ये कमाल किया था। पहले दिन 248/5 पर खेल की समाप्ति के बाद मुंबई ने दूसरे दिन की दूसरी गेंद पर शम्स मुलानी को खो दिया। तेज गेंदबाज गौरव यादव ने उन्हें एलबीडब्ल्यू किया। सरफराज ने पहली बार अपने सतर्क आत्म को खोने के संकेत दिखाए जब उन्होंने गौरव को चौके के लिए कट शॉट मारा। 

गौरव और अनुभव अग्रवाल ने चीजों को चुस्त-दुरुस्त रखने के साथ सरफराज अपने शॉट लेने में असमर्थ थे और लंबे समय तक 45 रन पर अटके रहे। जैसे ही बाएं हाथ के स्पिनर कुमार कार्तिकेय सिंह गेंदबाजी पर आए तो सरफराज ने मिड-विकेट पर स्वीप करके ओपनिंग की और उसी क्षेत्र में सिंगल के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया। 

सरफराज ने अपने सीधे-डाउन-द-ग्राउंड ड्राइव के समय कार्तिकेय के खिलाफ अपना स्वीप जारी रखा। सरफराज ने एमपी के गेंदबाजी गौरव के साथ कड़ी टक्कर के बावजूद आगे बढ़ना जारी रखा। उन्होंने अनुभव के खिलाफ रैंप शॉट भी निकाला, जिसमें गेंद कीपर के ऊपर से जा रही थी और बाउंड्री के लिए गई। सरफराज ने 190 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। शतक के बाद जश्न के दौरान सरफराज की आंखों से आंसू थे। मुंबई कैंप से तालियों की गड़गड़ाहट और स्टेडियम में सीमित संख्या में दर्शक थे। 

शतक तक पहुंचने के बाद भी सरफराज ने कार्तिकेय पर हमला करना जारी रखा। उन्हें छह ओवर के डीप मिड-विकेट के लिए स्लॉग-स्वीप किया और उसके बाद तुषार देशपांडे ने बाउंड्री लगाई और मुंबई ने सत्र में 103 रन बनाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News