राशिद खान ने बताया IPL ने कैसे बदली जिंदगी, SRH में डेब्यू के बाद बना एक अलग गेंदबाज

punjabkesari.in Tuesday, Jun 29, 2021 - 05:52 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत में 2016 में आईसीसी टी20 विश्व कप में अफगानिस्तान के एक युवा लेग स्पिनर राशिद खान ने अपनी टीम के लिएमहत्वपूर्ण विकेटें लेते हुए अपनी छाप छोड़ी। उनका प्रदर्शन से कुछ टी20 फ्रेंचाइजियों का ध्यान उनकी तरफ गया जिसमें आईपीएल भी शामिल था। साल 2017 में आईपीएल फ्रेंचाइजी टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें साइन किया। हाल ही में राशिद ने बताया कि किस तरह से आईपीएल ने उनकी जिंदगी बदल दी है। 

हाल ही में एक बातचीत में 22 वर्षीय क्रिकेटर ने आईपीएल में अपने डेब्यू सीज़न को याद किया और इसे अपने करियर का टर्निंग पॉइंट बताया। आईपीएल 2021 में वह पहले से ही फ्रैंचाइज़ी के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक है जिसने 69 मैचों में 6.23 की इकॉनमी के साथ 85 विकेट लिए हैं। आईपीएल अनुबंध से पहले अपने करियर के बारे में बात करते हुए, उन्होंने कहा, उस समय बहुत अधिक जोखिम नहीं था, बड़ी टीमों के खिलाफ शायद ही कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट था। यह विश्व कप या एशिया कप के दौरान ही हमें मौका मिला था। राशिद ने अपने खेल में सुधार का श्रेय आईपीएल अपनी उपस्थिति को दिया। 

एक शो के दौरान उन्होंने कहा, 2017 में जब मैं आईपीएल में आया तो मेरा क्रिकेट बहुत बदल गया, चाहे वह फिटनेस हो, कौशल हो, या मानसिक पक्ष हो। मुझे इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी कि बड़े खिलाड़ी मेरे बारे में क्या सोचते हैं। सनराइजर्स में मुझे टॉम मूडी, वीवीएस लक्ष्मण और मुथैया मुरलीधरन के साथ बात करने का मौका मिला। एक बार जब मुझे पता चला कि वे मेरे बारे में क्या सोचते हैं तो अच्छा लगा। यह एक महत्वपूर्ण पहलू है, इसने वास्तव में मुझे प्रेरित किया। 

इसके बाद राशिद ने अपने आस-पास बड़े क्रिकेटरों की मौजूदगी के बारे में बात की और बताया कि इसने उन्हें एक बेहतर खिलाड़ी कैसे बनाया। अफगानी स्पिनर ने कहा, मैं उस आईपीएल के बाद एक अलग गेंदबाज बन गया। मैंने बड़े खिलाड़ियों के खिलाफ अच्छा खेला और अच्छा प्रदर्शन किया, जिससे मुझे अपने कौशल पर विश्वास हुआ। उन्होंने मुरलीधरन के बारे में एक कहानी भी सुनाई, जिसने मुरलीधरन खुद उन्हें बताया कि उनके पास मेरे से ज्यादा कौशल है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News