रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी ने लॉर्ड्स के मैदान पर बना दिया यह बड़ा रिकॉर्ड

punjabkesari.in Thursday, Aug 12, 2021 - 09:49 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। सलामी बल्लेबाजी के लिए रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को काफी परेशान किया और रन बनाए। दोनों ही बल्लेबाजों ने लॉर्ड्स के मैदान पर शतकीय साझेदारी बनाकर अपने नाम एक रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है। 

PunjabKesari

रोहित और राहुल ने लॉर्ड्स के मैदान पर दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी की है। दोनों बल्लेबाजों ने लॉर्ड्स के मैदान पर भारत के लिए 126 रन की ओपनिंग साझेदारी करते हुए रिकॉर्ड बना लिया है। यह भारत की लॉर्ड्स के मैदान पर सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी है। इससे पहले भारत की सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी 106 रन की थी जो साल 1952 में हुई थी। उसके बाद सुनील गावस्कर और फारूख इंजीनियर ने लॉर्ड्स के मैदान पर 131 रन की साझेदारी की। लेकिन रोहित और राहुल ने लॉर्ड्स पर भारत को 126 रन की अच्छी शुरूआत देकर दूसरी सबसे सफल ओपनिंग साझेदारी का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

PunjabKesari

रोहित और राहुल की यह शतकीय साझेदारी लॉर्ड्स के मैदान पर 31 साल बाद किसी ओपनिंग जोड़ी से आई है। लॉर्ड्स के मैदान पर भारतीय बल्लेबाजों ने अच्छी नींव रख दी है। रोहित शर्मा और केएल राहुल की इस साझेदारी को इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने तोड़ा। एंडरसन ने अच्छी बल्लेबाजी कर रहे रोहित शर्मा को 83 रन पर बोल्ड कर इंग्लैंड को सफलता दिलाई। इसके साथ ही दोनों सलामी बल्लेबाजों ने तीनों फॉर्मेट में शतकीय साझेदारी निभाने वाली भारत की दूसरी जोडी़ बन गई है। इससे पहले सिर्फ सहवाग और गंभीर ही ऐसा करने में कामयाब हो पाए थे।

लॉर्ड्स टेस्ट में भारत के लिए सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी

131 - फारुख इंजीनियर, सुनील गावस्कर 1976 में
126 – रोहित शर्मा, केएल राहुल 2021 में
106 - वीनू मांकड़, पंकज रॉय 1952 में 
 

इंग्लैंड में भारतीय सलामी बल्लेबाजों द्वारा सबसे बड़ी साझेदारी

213 - चेतन चौहान/ सुनील गावस्कर
203 - विजय मर्चेंट/ मुश्ताक अली
147 - वसीम जाफर /दिनेश कार्तिक
131 - सुनील गावस्कर/ फारूख इंजीनियर
126 - रोहित शर्मा/ केएल राहुल


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News