रोहित शर्मा IPL इतिहास में 6 हजार रन पूरे करने वाले चौथे बल्लेबाज बने

punjabkesari.in Tuesday, Apr 18, 2023 - 08:27 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : रोहित शर्मा मंगलवार, 18 अप्रैल को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में 6000 रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ मुंबई इंडियंस (MI) के मैच में उपलब्धि हासिल की।

रोहित से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के विराट कोहली, दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) डेविड वार्नर और पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के शिखर धवन 6 हजार से अधिक आईपीएल रन बना चुके हैं। रोहित को 6 हजार रनों तक पहुंचने के लिए 14 रनों की जरूरत थी। वह अपनी 227वीं आईपीएल पारी में यह उपलब्धि हासिल करने वाले सबसे धीमे बल्लेबाज भी बने।

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने सिंगल के साथ अपनी पारी की शुरुआत की, जिसके बाद उन्होंने भुवनेश्वर कुमार को कवर्स के माध्यम से चौका लगाया। इसके बाद, रोहित ने वाशिंगटन सुंदर को फाइन लेग और स्क्वायर लेग के बीच के गैप में चौका लगाया। सुंदर की गेंद पर चौके के लिए पुल शॉट के साथ अनुभवी ने 6000 आईपीएल रन पूरे कर लिए। अगली ही गेंद पर, रोहित ने MI की पारी के तीसरे ओवर में चौके की हैट्रिक लेने के लिए एक भयंकर कट शॉट लगाया। रोहित ने 5वें ओवर में टी नटराजन के ओवर में अपना विकेट देने से पहले 18 गेंदों पर 28 रन बनाए।

रोहित ने पिछले तीन सीजन में आईपीएल में रनों के लिए संघर्ष किया है। हाल ही में, उन्होंने लगभग दो वर्षों में अपना पहला आईपीएल अर्धशतक बनाया। रोहित ने कैपिटल्स के खिलाफ अर्धशतक लगाया और 24 मैचों के बाद यह उनका पहला आईपीएल अर्धशतक था। रोहित मुंबई स्थित फ्रेंचाइजी के लिए एक प्रतिष्ठित खिलाड़ी बने हुए हैं। 2013 से 2020 तक, रोहित ने MI को पांच IPL खिताब दिलाए और उन्हें T20 लीग के इतिहास में सबसे सफल टीम बना दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News