ENG vs IND : रोहित शर्मा ने ओवल टेस्ट में शतक लगाकर बनाए यह 5 यूनीक रिकॉर्ड

punjabkesari.in Saturday, Sep 04, 2021 - 08:03 PM (IST)

नई दिल्ली : ओवल टेस्ट में भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने आखिरकार इंगलैंड के गेंदबाजों का मजबूती से सामना करते हुए शतक तो लगाया ही साथ ही टीम इंडिया को  मजबूत स्थिति पर ला खड़ा किया। ओवल टेस्ट के तीसरे दिन केएल राहुल के साथ खेलने उतरे रोहित ने शानदार खेल दिखाया। उन्होंने शुरू में जो डिफेंसिव मोड अपनाए था, उसे दूर करते हुए अटैकिंग क्रिकेट खेली और विकेट के चारों ओर शॉट लगाए। रोहित ने शतक के साथ कुछ रिकॉर्ड भी बनाए। 

रोहित के पांच यूनीक रिकॉर्ड

Rohit Sharma, Unique Records, Oval Test, ENG vs IND, england vs india 4th test, cricket news in hindi, Sports news, रोहित शर्मा

3 रन बनाते ही बतौर ओपनर 11 हजार इंटरनैशनल रन पूरे
29 रन बनाते ही 2021 में 1000 रन किए पूरे 
37 रन बनाते ही इंगलैंड के खिलाफ 2000 रन किए पूरे
60 रन बनाते ही टेस्ट क्रिकेट में 3000 रन किए पूरे
8वां शतक लगाया रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में 

रोहित शर्मा के लिए इंगलैंड दौरा काफी अच्छा जा रहा है। अगर इंगलैंड के खिलाफ एक सीरीज में सर्वाधिक प्रति पारी 100 गेंदें का रिकॉर्ड हो तो उसमे ंरोहित सबसे ऊपर चल रहे हैं। यही नहीं रोहित के नाम इंगलैंड के खिलाफ 18 बार 50+ रन बनाने का रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है।

Rohit Sharma, Unique Records, Oval Test, ENG vs IND, england vs india 4th test, cricket news in hindi, Sports news, रोहित शर्मा

बता दें कि रोहित ने बतौर ओपनर 11 हजार इंटरनैशनल रन पूरे करते वक्त कुल 35 सेंचुरी लगाई हैं। इससे पहले सचिन ने भी 35 शतक लगाए थे। वहीं, औसत के मामले में रोहित ने सचिन को पछाड़ दिया। रोहित की औसत 49.4 रही तो सचिन की 49.2। बता दें कि रोहित ने यह 11 हजार रनों का आंकड़ा महज 246 पारियों में हासिल किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News