तिहरा शतक लगाने वाले इस बल्लेबाज को फिर मिल सकती है भारतीय टीम में जगह : संजय बांगर

punjabkesari.in Sunday, Jul 04, 2021 - 06:26 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर को लगता है कि भारतीय टीम प्रबंधन करुण नायर पर थोड़ा कठोर था, जिन्हें सिर्फ एक या दो टेस्ट मैचों में औसत प्रदर्शन करने के बाद बाहर कर दिया गया था। हालांकि उन्हें लगता है कि इस खिलाड़ी को भारतीय टीम में जगह मिल सकती है। कर्नाटक के बल्लेबाज ने 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में अपने तीसरे टेस्ट में तिहरा शतक बनाया। उन्होंने वीरेंद्र सहवाग के बाद भारत का दूसरा तिहरा शतक बन गया और खेल के इतिहास में केवल तीसरे व्यक्ति ने पहले टेस्ट टन को ट्रिपल में बदला। 

संजय बांगर ने कहा कि करुण नायर को अपने 'समग्र प्रथम श्रेणी नंबर' के कारण टेस्ट क्रिकेट में टीम में जगह बनाने का मौका मिल सकता है। एक वेबसाइट से बात करते हुए बांगर ने कहा कि एक खिलाड़ी जो मध्य क्रम के लिए कतार में है, वह करुण नायर हो सकता है क्योंकि उसका टेस्ट मैच रिकॉर्ड और प्रथम श्रेणी में उसके ओवरऑल नम्बर्स भी है। करुण को एक या दो टेस्ट में औसत प्रदर्शन के बाद दरकिनार कर दिया गया था। 

बांगर ने हनुमा विहारी की भी प्रशंसा की और कहा कि विहारी अतीत में उनके अच्छे योगदान के कारण एक अच्छा निवेश रहा है। हाल ही में सिडनी (2021) टेस्ट को ड्रॉ कराने में उनका मुख्य प्रयास था। वह काफी काबिल बल्लेबाज हैं। 

भारत के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे पर भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच ने कहा, "अजिंक्य ने हमेशा प्रदर्शन किया है जब भारत ने विदेश में एक टेस्ट जीता है लेकिन यहां तक ​​​​कि वह खुद को एक बड़ी श्रृंखला बनाना चाहते हैं जो उन्हें अपने करियर में अब तक नहीं मिला है। “वह खेल के विचारक के अलावा एक उत्सुक छात्र और बहुत ही प्रेरित खिलाड़ी रहा है।  मुझे उम्मीद है कि भविष्य में वह पूरी श्रृंखला में भारी स्कोर कर सकता है और उसके लिए चीजें वहां से बेहतर हो सकती हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News