शाहिद अफरीदी ने आईसीसी के बायो बबल नियम पर उठाए सवाल, कही यह बात

punjabkesari.in Wednesday, Feb 24, 2021 - 03:20 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पूरी दुनिया में कोरोना महामारी के कारण कई बदलाव आए हैं। कोरोना वायरस के कारण आम जीवन पर ही नहीं बल्कि खेल पर भी इसका काफी असर पड़ा है। लॉकडाउन के बाद क्रिकेट में कई बदलाव देखने को मिले और इस वजह से आईसीसी ने इसे लेकर नियम भी बनाए जिन्हें सख्ती से इंटरनेशनल मैच में लागू किया जाने लगा। आईसीसी द्वारा बनाए गए इन नियमों को घरेलू टी20 लीग में भी इसका पालन होने लगा। लेकिन आईसीसी के इस नियम को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने सवाल उठाए हैं। 

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी जो इस समय पाकिस्तान टी20 लीग पीएसल में खेल रहें हैं उन्होंने आईसीसी के बायो बबल के नियमों पर अपनी ऐतराजगी जताई है। शाहिद अफरीदी ने आईसीसी को बायो बबल नियम को लेकर ट्विटर पर सवाल किया है। अफरीदी ने ट्विटर पर आईसीसी को टैग करते हुए सवाल किया कि मैं हैरान हूं कि मैच में अंपायर्स को गेंदबाजों की कैप पकड़न की अनुमति नहीं है। जबकि दोनों ही एक बायो बबल में रहते हैं और मैच के बाद हाथ भी मिलाते हैं। 

दरअसल पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी को आईसीसी के इस नियम ऐतराज है कि जब खिलाड़ी और अंपायर दोनों ही एक ही बायो बबल सिक्योरिटी में रहते हैं लेकिन मैच में अंपायर गेंदबाजों की कैप नहीं पकड़ सकता है। वहीं मैच के बाद खिलाड़ी अंपायर से हाथ मिला सकते हैं उस पर आईसीसी कोई आपत्ति नहीं है। यही वजह है कि अफरीदी ने आईसीसी के इस नियम को लेकर सवाल खड़ि किए हैं। 

गौर हो कि पाकिस्तान में टी20 लीग पीएसल के छठे सीजन का आयोजन हो रहा है। इस लीग के दौरान आईसीसी के बायो बबल नियम की पालना करना बहुत जरूरी है। पीएसएल की शुरूआत से पहले ही एक पाकिस्तानी खिलाड़ी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। इसलिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी के बायो बबल सिक्योरिटी का पालन सख्ती से करवाया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News