अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अफरीदी की वापसी, विंडीज के खिलाफ खेलेंगे T-20 मैच

punjabkesari.in Thursday, Apr 19, 2018 - 07:06 PM (IST)

दुबईः एक साल पहले संन्यास ले चुके शाहिद अफरीदी फिर से पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने उतरेंगे। अफरीदी को 31 मई को लाड्र्स में विंडीज के खिलाफ होने वाले अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए चुना गया। वह सिर्फ एक ही मैच खेलेंगे। उनके अलावा शोएब मलिक और तिसारा परेरा भी विश्व एकादश का हिस्सा होंगे। आईसीसी ने आज इसकी घोषणा की।

यह मैच कैरेबियाई सरजमीं पर पांच बड़े क्रिकेट स्टेडियमों का पुर्निनर्माण और मरम्मत करने के मद्देनजर फंड इकत्र करने के लिए आयोजित किया जा रहा है जिन्हें पिछले साल तूफान इरमा और मारिया से नुकसान पहुंचा था। अफरीदी और मलिक उस पाकिस्तानी टीम का हिस्सा थे जिसने 2009 में आईसीसी विश्व टी-20 कप जीता था जबकि परेरा उस श्रीलंकाई टीम के सदस्य थे जिसने 2014 में ढाका में खिताब जीता था।           

अफरीदी ने कहा, ‘‘ इस काम के लिए टीम में चुना जाना सम्मान की बात है। क्रिकेट एक बड़ा परिवार है और भले ही हम एक दूसरे के खिलाफ कितना भी अच्छा खेले लेकिन ग्रुप के अंदर काफी अच्छी एकजुटता है। यह हमारा नैतिक और पेशेवर दायित्व है कि हम जरूरत के समय एकजुट होकर खड़े हों और अपने सदस्यों, साथियों व क्रिकेट प्रशसंकों की मदद करें।’’  इन तीनों खिलाडिय़ों के आने से आईसीसी विश्व एकादश टीम को काफी मजबूती मिलेगी। इसमें और खिलाडिय़ों के नाम जुडऩे की उम्मीद है जिसकी अगुवाई इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान इयोन मोर्गन करेंगे जिन्होंने पहले ही टीम के नेतृत्व की पुष्टि कर दी है।       

ब्रेथवेट होंगे विंडीज के कप्तान
मलिक ने कहा, ‘‘ हम पिछले साल वेस्टइंडीज में आए दो तूफान से हुए नुकसान से वाकिफ हैं और इतने सारे क्रिकेटरों का फंड एकत्र करने के लिए एक साथ आना अच्छा है। ’’ परेरा उस विश्व एकादश टीम का भी हिस्सा थे जो 2017 में पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी 20 सीरीज खेली थी। उन्होंने कहा, ‘‘ मैं दूसरी बार विश्व एकादश टीम का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं , हमने पिछले साल लाहौर में भी पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेली थी। ’’ कार्लोस ब्रेथवेट की अगुवाई वाली टीम भी काफी मजबूत है जिसमें क्रिस गेल, मार्लोन सैमुअल्स, सैमुअल बद्री और आंद्रे रसेल जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।           


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News