टी20 विश्व में जगह मिलने से शमी खुश, लेकिन अंदर ही अंदर इस बात से थे गुस्सा, गेंदबाज के कोच ने किया खुलासा

punjabkesari.in Friday, Nov 04, 2022 - 01:21 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी मौजूदा टी20 विश्व कप में अपनी किफायती गेंदबाजी के साथ सबको प्रभावित कर रहे हैं। टी20 टीम में वापसी कर रहे शमी ने टूर्नामेंट के अभ्यास मैच में ही सबकी निगाहें अपनी ओर खिंच ली, जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी ओवर में 11 रन डिफेंड करते हुए मात्र 4 रन देकर 3 विकेट चटकाए और मैच में भारत को जीत दिलाई। इसके अलावा टूर्नामेंट के सुपर-12 चरण के 4 मैचों में कुल 4 विकेटें चटकाकर शमी ने अपनी क्षमता दिखाई है। एक साल बाद टी20 टीम में जगह मिलने से शमी बेहद खुश हैं, लेकिन अब उनके कोच बदरुद्दीन सिद्दीकी ने खुलासा किया है कि शमी टी20 विश्व के लिए शुरुआती 15 खिलाड़ियों की स्क्वॉड में नाम शामिल न किए जाने से काफी गुस्सा भी थे।

गौर हो कि शुरुआत में शमी का नाम टी20 विश्व कप के स्टैंडबाय खिलाड़ियों में शामिल किया गया था, लेकिन जसप्रीत बुमराह के चोटिल हो जाने के बाद शमी का नाम टी20 विश्व कप के 15 खिलाड़ियों की स्क्वॉड में शामिला किया गया था। 

PunjabKesari

शुरुआती टी20 विश्व कप टीम में नामित नहीं होने पर अब उनके कोच ने शमी की पहली प्रतिक्रिया का खुलासा इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए किया। उन्होंने कहा," टी20 विश्व कप टीम में नाम न शामिल किए जाने से शमी थोड़े गुस्से में थे, लेकिन उन्होंने इसे व्यक्त नहीं किया। उन्हें बहुत उम्मीद थी कि उनका चयन किया जाएगा,क्योंकि टी 20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में था। वे पिचें उनकी गेंदबाजी के अनुकूल थीं। चयन नहीं होने पर वह परेशान थे, लेकिन उन्होंने यह कभी नहीं दिखाया। वह प्रैक्टिस करता रहा और यहां अपने खेत में, पिच पर दूर मेहनत कर रहा था।"

शमी प्रैकिट्स पर बात करते हुए कोच ने कहा."हमने लगभग दस गीली गेंदें रखीं थी और वह बिना रुके गेंदबाजी करता था। गीली गेंद को पकड़ना मुश्किल होता है, यह वह जगह है जहाँ कौशल काम आता है। शमी 100 बार इस गिली गेंद को फेंक कर प्रैक्टिस करता था। अपनी कला को निखारने के लिए रोजाना गेंदें डालता था। अब देखिए, वह उसमें भी अच्छा कर रहा है।" कोच ने कहा की शमी ने गिली गेंद की प्रैक्टिस का सबूत बांग्लादेश के मैच में दिया, जब बारिश के बाद फिर से शुरू होने पर उन्होंने बेहतरीन स्पैल डाला।PunjabKesari

शमी कितने मेहनती हैं इस पर उनके कोच ने कहा," शमी के पास कुछ एकड़ जमीन है और अगर कोई फसल नहीं उगाई जाती है, तो वह ट्रैक्टर लाता है और पूरी मिट्टी को पुनर्जीवित करता है। शमी घंटों दौड़ता, वह अभी भी ऐसा करता है। वह ऐसा नहीं है जो जिम में ज्यादा विश्वास करता है, उनके लिए दौड़ना महत्वपूर्ण है।"

गौर हो कि टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के सभी तेज गेंदबाजों ने अद्धभुत प्रदर्शन दिखाया है। भारतीय टीम इस समय ग्रुप 2 की रैंकिंग में 6 अंकों के साथ शीर्ष पर है और टीम रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में अपने आखिरी सुपर 12 मैच में जिम्बाब्वे से भिड़ेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News