टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे शिखर धवन: लक्ष्मण

punjabkesari.in Monday, Jul 05, 2021 - 12:51 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का मानना ​​​​है कि स्टैंड-इन कप्तान शिखर धवन श्रीलंका के खिलाफ भारत की सफेद गेंद की श्रृंखला में रन बनाकर आगामी टी 20 विश्व कप के लिए अपना पक्ष रखने की कोशिश करेंगे। श्रीलंका के खिलाफ भारत की सीरीज 13 जुलाई से शुरू होगी जिसमें पहला वनडे कोलंबो में खेला जाएगा।

लक्ष्मण ने एक शो के दौरान कहा, "पहली बात, मुझे लगता है कि उन्हें (धवन) भारतीय टीम के लिए उनके लगातार प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया जा रहा है, खासकर सफेद गेंद वाले क्रिकेट में और वह इस टीम में सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं। लेकिन शिखर धवन बहुत स्पष्ट होंगे कि उन्हें इस अवसर का उपयोग करना होगा। विशेष रूप से टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए, इतनी कड़ी प्रतिस्पर्धा है। 

उन्होंने कहा, रोहित शर्मा और केएल राहुल स्थापित सलामी बल्लेबाज हैं। विराट कोहली ने बहुत स्पष्ट रूप से उल्लेख किया है कि वह टी20 प्रारूपों में ओपनिंग करना चाहते हैं। इसलिए शिखर धवन को रन बनाने चाहिए जबकि वह कप्तान होने के लिए उत्साहित हैं। भारतीय टीम और किसी को भी अपने देश का नेतृत्व करने पर गर्व होगा लेकिन उनका ध्यान रन बनाने और अपनी जगह सुरक्षित करने पर होगा। 

इरफान पठान को लगता है कि धवन को अपने अनुभव टीम के युवाओं को देने चाहिए। उन्होंने कहा, "वह (धवन) बहुत ही मस्ती करने वाला लड़का है। जब भी आप उससे मिलते हैं तो वह हमेशा हंसता रहता है। इसलिए,युवा उसके आसपास बहुत सहज होंगे।" उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि एक नेता के रूप में उनके पास साबित करने के लिए एक बिंदु होगा। साथ ही वह न केवल प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक होंगे बल्कि सभी लड़कों के साथ अपने अनुभव भी साझा करेंगे।" 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News