शिवा और सचिन राष्ट्रीय पुरुष मुक्केबाजी के फाइनल में पहुंचे

punjabkesari.in Wednesday, Oct 09, 2019 - 08:17 PM (IST)

बद्दी (हिमाचल प्रदेश) : शिवा थापा (63 किग्रा) और सचिन सिवाच (57 किग्रा) ने चतुर्थ एलीट पुरुष राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में बुधवार को फाइनल में जगह पक्की की। इंडिया ओपन के रजत पदक विजेता रेलवे के सचिन ने पंजाब के सागर चंद को 5-0 से हराया जबकि असम के शिवा ने पिछले साल के रजत पदक विजेता अभिषेक यादव की चुनौती को खत्म किया। फाइनल में शिवा का सामना सेना के आकाश से होगा।

आकाश ने दूसरे सेमीफाइनल में अंकुश दाहिया को करीबी मुकाबले में 3-2 से मात दी। दिन के अन्य सेमीफाइनल मुकाबलों में राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता मोहम्मद हस्समुद्दीन ने बैंटमवेट वर्ग में राजस्थान के रोशन सैन को 5-0 से हराया। रेलवे के रोहित टोकस (75 किग्रा) को ऑल इंडिया पुलिस के रोहित चुनौती नहीं दे सके। टोकस ने यह मुकाबला 5-0 से जीता। फाइनल में उनका सामना हरियाणा के अंकित खटाना से होगा। अंकित ने चंडीगढ़ के पंकज चौहान को 5-0 से हराया।

रेलवे के नमन तंवर (91 किग्रा) का शानदार प्रदर्शन जारी है जिन्होंने उत्तराखंड के कपिल पोखरियाल को 5-0 से शिकस्त दी। फाइनल में उनका सामना सुमित सांगवान से होगा। इंडिया ओपन के फाइनल में भी इन दोनों खिलाड़ियों का सामना हुआ था जिसे तंवर ने जीता था। सेना के मुक्केबाज पी एल प्रसाद (52 किग्रा) ने पंजाब के स्पर्श कुमार के खिलाफ 5-0 की आसान जीत दर्ज की। गुजरात के जयेश देसाई (69 किग्रा) ने अखिल भारतीय पुलिस के प्रमोद कुमार को नजदीकी मुकाबले में 3-2 से हराया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News