रोहित-विराट की फॉर्म पर बोले Shoiab Akhtar- करियर के आखिर में दबाव बढ़ता ही है

punjabkesari.in Saturday, Jun 04, 2022 - 01:35 PM (IST)

xखेल डैस्क : आईपीएल में ज्यादा रन न बना पाने के कारण रोहित शर्मा और विराट कोहली की फॉर्म पर सवाल खड़े होने शुरू हो गए हैं। इसी क्रम में अब पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। अख्तर ने आगामी टी-20 क्रिकेट विश्व कप को लेकर कहा कि यह दोनों प्लेयर्स के लिए काफी अहम होगा। यहां दोनों पर काफी दबाव होगा। अभी यह कहा नहीं जा सकता कि आगामी आईपीएल या टी20 विश्व कप इन दोनों का आखिरी होगा।

Shoiab Akhtar, Rohit Sharma, Virat Kohli, IPL 2022, Cricket news in hindi, शोएब अख्तर, रोहित शर्मा, विराट कोहली, आईपीएल 2022, क्रिकेट समाचार हिंदी में

विराट ने आईपीाएल में 22.73 की औसत से 341 रन तो रोहित शर्मा ने 19.64 की औसत से 268 रन बनाए थे। रोहित तो एक अर्धशतक लगाने के लिए जूझते दिखे। बहरहाल, शोएब अख्तर ने दोनों की फॉर्म पर कहा- ये  देखने वाली बात होगी कि रोहित शर्मा और विराट कोहली का ये आखिरी विश्व कप या आखिरी आईपीएल होगा या नहीं। लेकिन इन प्लेयर्स के ऊपर अपनी फॉर्म को बरकरार रखने का दबाव जरूर होगा। जब आप अपने करियर के आखिर में होते हैं तो फिर दबाव बढ़ जाता है।

Shoiab Akhtar, Rohit Sharma, Virat Kohli, IPL 2022, Cricket news in hindi, शोएब अख्तर, रोहित शर्मा, विराट कोहली, आईपीएल 2022, क्रिकेट समाचार हिंदी में

अख्तर ने इस दौरान सचिन तेंदुलकर की उदाहरण दी। उनसे करियर के आखिर के दौर में अक्सर फैंस शतक बनाने के लिए सवाल पूछते थे। इस कारण कुछ समय तक सचिन उस मुकाम तक पहुंच नहीं पाए। लेकिन क्योंकि वह एक लीजैंड प्लेयर थे। उन्होंने अपने आप को बैक किया और शतक लगाने में कामयाब रहे। रोहित और विराट भी ऐसे ही वापसी कर सकते हैं।

बत दें कि बीते दिन ही भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने विराट के जल्द फॉर्म में लौटने की उम्मीद जताई थी। उन्होंने कहा कि कोहली अगर 50 रन बनाते हैं तो ऐसा लगता है कि वह फेल हो गए हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि उनसे उम्मीदें बहुत बढ़ गई हैं। वैसे भी हर कोई अपने करियर में बुरे दौर से गुजरता है। अच्छे खिलाडिय़ों के साथ भी ऐसा ही हुआ है। कोहली को थोड़ा ब्रेक मिले तो वह अच्छा कर सकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News