शुभमन गिल एक मिनी-रोहित शर्मा की तरह दिखते हैं : रमीज राजा

punjabkesari.in Sunday, Jan 22, 2023 - 03:27 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत के उभरते हुए सितारे शुभमन गिल ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी अलग छाप छोड़ी है। चाहे उनकी हीटिंग पॉवर की बात करे या विकेट के बीच रनिंग की वह दोनों ही चीजों पर खरे उतरे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में दोहरे शतक के बाद, उन्होंने दूसरे वनडे में भी नाबाद 40 रनों की पारी खेल भारत को जीत दिलाई। शुभमन गिल की न्यूजीलैंड के खिलाफ इस बल्लेबाजी की यहां चारों तरफ चर्चा हो रही है, वहीं पड़ोसी देश पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा भी शुभमन गिल की तारिफ किए बिना नहीं रह पाए हैं।

रमीज राज ने युवा सलामी बल्लेबाज की तुलना रोहित शर्मा से की है और उन्होंने कहा है कि शुभमन गिल कप्तान रोहित शर्मा का मिनी वर्जन हैं।

रमीज राजा ने शुभमन की तारीफ करते हुए अपने यूट्यूब चैनल पर कहा," शुभमन गिल एक मिनी-रोहित शर्मा की तरह दिखते हैं। उनके पास अतिरिक्त समय है और खेल के वक्त अच्छे दिखते हैं। उनके पास पर्याप्त क्षमता है। समय के साथ आक्रामकता भी विकसित होगी। गिल कुछ बदलने की जरूरत नहीं है।"

PunjabKesari

रमीज राजा ने आगे कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ भी की, जिन्होंने रायपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ 51 रनों की पारी खेली। उन्होंने कहा, 'भारत के लिए बल्लेबाजी आसान थी, क्योंकि उनके पास रोहित शर्मा जैसा शानदार बल्लेबाज है। वह बहुत अच्छा खेलते हैं। वह हुक-एंड-पुल शॉट्स के एक अद्भुत स्ट्राइकर हैं, इसलिए 108 रन का पीछा करना आसान हो जाता है।" 

राजा ने कहा कि भारत की फ्रंट फुट बल्लेबाजी कमजोर दिख रही है और भारत को इसपर काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा,“भारत के बल्लेबाजों को क्या करने की जरूरत है, विशेष रूप से शीर्ष क्रम में, यह तथ्य है कि उनकी फ्रंट-फुट बल्लेबाजी कमजोर दिख रही है। बैक फुट से हिट करना आसान है, लेकिन एक बार जब गेंद उछाली जाती है, तो आप डिफेंस पर भरोसा करते हैं, फिर कुछ गलती हो जाती है।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News