सिंधू ने रैंकिंग में तीसरा स्थान हासिल किया, जू यिंग टाॅप पर बरकरार

punjabkesari.in Thursday, Jul 19, 2018 - 06:23 PM (IST)

नई दिल्लीः ओलंपिक रजत विजेता पीवी सिंधू ने थाईलैंड ओपन के फाइनल में पहुंचने के अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत गुरूवार को जारी ताजा विश्व बैडमिंटन रैंकिंग में दूसरे नंबर की जापानी खिलाड़ी अकाने यामागुची से अपने अंकों का फासला कम कर लिया है। सिंधू को थाईलैंड ओपन के फाइनल में जापान की नोजोमी ओकूहारा से हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन फाइनल में पहुंचने की बदौलत उन्हें 1380 अंक हासिल हुये हैं जिससे अब उनके 82034 अंक हो गये हैं। सिंधू और यामागुची के बीच अब 1449 अंकों का फासला रह गया है।

जू यिंग टाॅप पर बरकरार
सिंधू का अपना तीसरा स्थान बना हुआ है। ताइपे की तेई जू यिंग 96817 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर मजबूती से बनी हुई है। इंडोनेशिया ओपन के शुरूआती दौर में बाहर हो जाने वाली सायना नेहवाल को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह 10वें नंबर पर खिसक गई हैं। पुरूष रैंकिंग में किदाम्बी श्रीकांत अपने पांचवें स्थान पर बने हुये हैं जबकि एच एस प्रणय तीन स्थान के सुधार के साथ 11वें नंबर पर आ गए हैं।

तेई जू यिंग
Image result for Tzu ying Tai
समीर वर्मा ने भी दो स्थान का सुधार किया है और वह 18वें नंबर पर आ गए हैं। बी साई प्रणीत तीन स्थान के नुकसान के साथ 24वें नंबर पर खिसक गए हैं। पुरूष युगल में सात्विक सेराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी 21वें स्थान पर बरकरार है। महिला युगल में टॉप 25 में कोई भारतीय जोड़ी नहीं है जबकि मिश्रित युगल में प्रणव चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी तीन स्थान गिरकर 24वें नंबर पर खिसक गए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rahul

Recommended News

Related News