श्रीलंकाई बोर्ड और खिलाड़ियों में विवाद खत्म, खिलाड़ी इंग्लैंड के दौरे पर जाने के लिए राजी

6/8/2021 12:28:03 PM

कोलंबो : श्रीलंकाई क्रिकेटर अनुबंध की श्रेणियों को तय करने वाले खिलाड़ियों के मूल्यांकन में पारदर्शिता लाने के लिए सहमत हो गए हैं। श्रीलंका के क्रिकेटर बिना अनुबंध के इंग्लैंड का दौरा करने पर भी अपनी सहमति व्यक्त की है। श्रीलंका के क्रिकेटरों ने शिकायत की थी कि अनुबंधों की गणना के लिए इस्तेमाल की जाने वाली पद्धति पारदर्शी नहीं थी। हालांकि, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) ने कहा कि वह इस बात का ब्योरा देगा कि वह खिलाड़ियों का मूल्यांकन कैसे करता है और उन्हें अनुबंध कैसे जारी करता है।

PunjabKesari

खिलाड़ियों के वकील निशान प्रेमथिरत्ने ने कहा कि खिलाड़ियों ने शुरू से ही इस पारदर्शिता का अनुरोध किया था। वे बिना किसी अनुबंध पर हस्ताक्षर किए इस दौरे को खेलेंगे। उन्होंने एक स्वैच्छिक घोषणा पर हस्ताक्षर किए हैं, लेकिन खिलाड़ी पारिश्रमिक के बारे में कुछ भी नहीं है। वे हमेशा श्रीलंका के लिए खेलने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

पिछले हफ्ते 38 श्रीलंकाई क्रिकेटरों ने अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया था क्योंकि उन्होंने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड द्वारा तैयार की गई रेटिंग प्रणाली में पारदर्शिता की कमी के बारे में शिकायत की थी। हालांकि अब इस मुद्दे को सुलझा लिया गया है। टीम निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 9 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी।

गौर हो कि श्रीलंका को 23 जून को इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में से पहला खेलना है। तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 29 जून से शुरू होगी। इसके अलावा उन्हें केंट और ससेक्स के खिलाफ दो मैच खेलने हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

static