क्या वर्ल्ड कप 2011 का फाइनल जानबूझकर हारा था श्रीलंका, खेल मंत्रालय ने आरोपों की जांच शुरू की

punjabkesari.in Saturday, Jun 20, 2020 - 09:45 AM (IST)

कोलम्बो: श्रीलंका के खेल मंत्रालय ने पूर्व खेल मंत्री महेंद्रानंद अलुथगमागे के भारत और श्रीलंका के बीच विश्व कप 2011 का फाइनल फिक्स होने के आरोपों की पूरी जांच का आदेश दे दिया है। खेल मंत्री दुलास अल्हापपेरूमा ने जांच का आदेश दिया है और जांचकर्ताओं को कहा है कि वे हर दो सप्ताह में एक बार जांच में प्रगति की रिपोर्ट पेश करें। 

PunjabKesari
विश्व कप 2011 के समय श्रीलंका के खेल मंत्री रहे अलुथगमागे ने यह आरोप लगाते हुए कहा था कि वह अपने बयान की पूरी जिम्मेदारी लेते हैं लेकिन इसमें वह क्रिकेटर को शामिल नहीं करेंगे। उन्होंने कहा था, ‘मैं अपने बयान की जिम्मेदारी लेता हूं और मैं बहस के लिए आगे आ सकता हूं। जनता इसको लेकर चिंतित है। मैं इसमें क्रिकेटरों को शामिल नहीं करूंगा। हालांकि, कुछ ग्रुप निश्चित रूप से फिक्सिंग में शामिल थे।' 

PunjabKesari
श्रीलंका के दो सबसे अनुभवी बल्लेबाजों माहेला जयवर्धने और कुमार संगकारा ने अलुथगमागे के आरोपों पर सवाल उठाए थे। जयवर्धने ने अलुथगमागे के आरोपों का ट्विटर पर जवाब देते हुए व्यंग्यात्मक लहजे में पूछा था कि चुनाव का समय नजदीक आ गया है क्या? जयवर्धने ने ट्विटर पर लिखा था, ‘क्या चुनाव नजदीक आ गया है? ऐसा लग रहा कि सकर्स शुरू हो गया है और जोकर सामने आ रहे हैं।' विश्व कप में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के कप्तान रहे कुमार संगकारा ने कहा था कि आरोप बहुत गंभीर हैं और पूर्व मंत्री को आईसीसी के समक्ष साक्ष्यों के साथ अपना दावा साबित करना चाहिए।          


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News