IPL: राजस्थान को लगा झटका, अपने देश वापस लौटेंगे स्मिथ, ये खिलाड़ी होगा नया कप्तान

punjabkesari.in Friday, Apr 26, 2019 - 04:25 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 12 में राजस्थान राॅयल्स 11 मैचों में 4 जीतने और 7 हारने के बाद अंक तालिका में 7वें स्थान पर है। टीम के नए कप्तान स्टीव स्मिथ के आने से टीम को मजबूती मिली थी लेकिन अब राजस्थान को एक बार फिर झटका लगने वाला है। दरअसल टीम के मौजूदा कप्तान स्मिथ वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए वापस अपने देश लौट रहे हैं। जानकारी के मुताबिक वह 30 अप्रैल को ऑस्ट्रलिया वापस लौट जाएंगे। 

स्मिथ ने कहा कि मैं यहां 13 मैचों के लिए हूं, इसके बाद विश्वकप की तैयारियों के चलते स्वदेश लौट जाउंगा। लेकिन जब तक हूं टीम के लिए जो कर सकता हूं, करने का प्रयास करुंगा। जानकारी के मुताबिक स्मिथ के स्वदेश वापस लौटने के बाद एक बार फिर राजस्थान टीम की कमान अंजिक्य रहाणे के हाथों में होगी। इससे पहले रहाणे 8 मैचों में राजस्थान टीम के कप्तान रहे थे और उनकी कप्तानी में राॅयल्स सिर्फ 2 मैच ही जीत पाए थे जिसके बाद बोर्ड ने उनसे कप्तानी छीनकर स्मिथ को सौंप दी थी। स्मिथ के जाने के बाद एक बार फिर रहाणे टीम का नेतृत्व करेंगे। 

गौरतलब है कि गुरुवार को राजस्थान ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलते हुए 3 विकेट से जीत दर्ज कर कोलकाता को छठी हार दी। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 175 रन बनाए। 176 रनों के लक्ष्य को भेदने मैदान में उतरी राजस्थान ने 19.2 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया और चौथी जीत दर्ज की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News