सूर्या मेरे अच्छे दोस्त हैं, मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है : सरफराज खान

punjabkesari.in Tuesday, Jan 24, 2023 - 11:37 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय टीम इस साल श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवर क्रिकेट के बाद पहली बार फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने जा रही है। इस सीरीज में यहां सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को पहली बार टेस्ट टीम के लिए कॉल-अप मिला है, वहीं घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे सरफराज खान को एक बार फिर सेलेक्टर्स ने नजरअंदाज किया है। सेलेक्टर्स के इस फैसले के बाद कई फैंस ने सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि सूर्यकुमार को सरफराज के आगे जगह देना बिल्कुल गलत है।

हालांकि, अब खुद सरफराज खान ने सूर्यकुमार यादव को लेकर प्रतिक्रिया दी है और उन्होंने सूर्यकुमार के टीम में चयन के लिए खुशी व्यक्त की है। सरफराज और सूर्यकुमार दोनों अपनी राज्य की टीम मुंबई के लिए लंबे समय तक एक साथ खेले हैं और सरफराज का कहना है कि वह सूर्यकुमार को वह एक प्रेरणादायक व्यक्ति के रूप में देखते हैं। 

PunjabKesari

सरफराज ने एक पत्रकार के साथ इंटरव्यू में कहा,"सूर्या मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं। जब भी हम एक ही टीम में होते हैं, हम एक साथ बहुत समय बिताते हैं। मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है। हां, उन्हें इंतजार करना पड़ा, लेकिन अब वह अपने अनुभव का बखूबी इस्तेमाल कर रहे हैं।"

सरफराज ने अपनी तैयारी और खेल के प्रति अपने दृष्टिकोण पर बात करते हुए कहा,"मैं केवल कड़ी मेहनत पर ध्यान केंद्रित करता हूं। मैं जितना संभव हो उतना कठिन काम करने में विश्वास करता हूं। मैं जो कुछ भी कर रहा हूं, मैं उसे जारी रखना चाहता हूं। मैं पिछले कुछ वर्षों में जो कर रहा हूं उसे दोहराना चाहता हूं। मैं एक ऐसा व्यक्ति हूं जो जमीन से जुड़ा हुआ है। मैं बहुत अभ्यास करता हूं और इसलिए मेरा फॉर्म जारी है।"

गौरतलब है कि सरफराज को ऑस्ट्रेलिया खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका न देने पर यहां कई फैंस ने सवाल उठाए थे, वहीं भारतीय दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भी सरफराज का समर्थन किया था। वहीं सरफराज के फिटनेस को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं, जिसपर गावस्कर ने कहा था,"जब वह शतक बना रहा है तो वह मैदान से बाहर नहीं जा रहे है, वह फिर से मैदान पर वापस आते हैं। यह सब आपको बताता है कि वह क्रिकेट के लिए फिट है। यदि आप केवल स्लिम और ट्रिम लोगों की तलाश कर रहे हैं, तो आप एक फैशन शो में जाएं और कुछ मॉडल चुनें और फिर उन्हें एक बल्ला और गेंद उनके हाथ में दें और फिर उन्हें शामिल करें। आपके पास हर आकार के क्रिकेटर हैं। आकार पर मत जाइए, बल्कि रन और विकेट पर जाइए।"
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News