शतकीय पारी के बाद सूर्यकुमार ने की सरफराज की जमकर तारीफ, कहा- ''आप पर बहुत गर्व है''

punjabkesari.in Sunday, Oct 02, 2022 - 04:14 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के मध्य क्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने शानदार लाल गेंद के फॉर्म के लिए शेष भारत टीम के बल्लेबाज सरफराज खान की तारीफ की है। सरफराज द्वारा सौराष्ट्र के खिलाफ चल रहे ईरानी कप में 178 गेंदों में 138 रन की सनसनीखेज पारी खेलने के बाद सूर्यकुमार ने उनकी प्रशंसा की। इस पारी में सरफराज ने 20 चौके और दो छक्के भी लगाए। 

शेष भारत के शुरुआत में जल्दी विकेट खो देने के बाद दाएं हाथ के बल्लेबाज ने पारी की अच्छी तरह से संभाला। कप्तान हनुमा विहारी और सरफराज खान ने पहले दिन 187 रनों के नाबाद रहने के साथ एक ठोस साझेदारी की और स्कोर को 205/3 तक ले गए जिससे उनकी बढ़त 107 हो गई। सरफराज के प्रदर्शन से सूर्यकुमार खुश थे और उन्होंने खिलाड़ी की प्रशंसा की। 

सूर्यकुमार ने ट्वीट करते हुए सरफराज की पारी देखते हुए एक तस्वीर अपलोड की और लिखा, आप पर बहुत गर्व है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में बनाए गए रनों के मामले में सरफराज खान अब सर डॉन ब्रैडमैन से आगे निकल गए हैं। जहां ब्रैडमैन ने 22 एफसी मैचों में 2927 रन बनाए, वहीं सरफराज ने 43 एफसी पारियों के बाद उनसे आगे निकल गए। उनका औसत 82.63 है जबकि ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का औसत 95.14 है। सरफराज हाल ही में अपने अंतिम छह पारियों में चार शतक और दो अर्धशतक बनाकर शानदार फॉर्म में हैं। इसके अलावा दाहिने हाथ का खिलाड़ी भी राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने का इच्छुक है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News