टी20 विश्व कप : पार्थिव पटेल ने पाकिस्तान के खिलाफ चुनी अपनी भारतीय प्लेइंग 11

punjabkesari.in Wednesday, Oct 20, 2021 - 03:49 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : टीम इंडिया अपने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के अभियान की शुरुआत चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ करेगी। ये हाई वोल्टेज मैच 24 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। हालांकि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम को पसंदीदा में से एक माना जाता है लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ उनकी प्लेइंग इलेवन निश्चित नहीं है। इसी कारण कई प्रशंसक और विशेषज्ञ भारतीय टीम के संयोजन पर विचार कर रहे हैं। 

पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल इस लिस्ट में शामिल हुए हैं। दक्षिणपूर्वी ने माना कि शार्दुल ठाकुर और भुवनेश्वर कुमार के बीच चयन करते समय थोड़ी दुविधा होगी। विशेष रूप से पटेल ने हार्दिक पांड्या को इलेवन में भी रखा है, भले ही ऑलराउंडर गेंदबाजी विभाग में अच्छा प्रदर्शन न करे। उन्होंने कहा, मुझे यकीन है कि विराट अपनी प्लेइंग इलेवन जानता है और शायद नाम नहीं, लेकिन मुझे यकीन है कि वह जानता है कि वह किस संयोजन के साथ जाना चाहता है। मेरे लिए, सवाल यह होगा कि क्या आपको भुवनेश्वर कुमार या शार्दुल ठाकुर की भूमिका चाहिए। 

उन्होंने कहा, शायद रोहित शर्मा और केएल राहुल विराट को नंबर 3 पर, सूर्यकुमार को नंबर 4 पर, ऋषभ को नंबर 5 पर, हार्दिक - भले ही वह गेंदबाजी नहीं कर रहे हों, उन्हें किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में चुना जा सकता है जो खेल खत्म कर सकता है, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, शमी, बुमराह और आखिरी पसंद शार्दुल ठाकुर और भुवनेश्वर कुमार के बीच होगी। 

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में 46 गेंदों में 70 रन बनाने वाले ईशान किशन को पार्थिव की एकादश में जगह नहीं मिली। अनुभवी भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन लाइन-अप से एक और उल्लेखनीय अनुपस्थिति थे। इस बीच भारत ने प्रतियोगिता के अपने पहले अभ्यास मैच में इंग्लैंड को सात विकेट से हरा दिया। इंग्लैंड के पास एक मजबूत टीम होने से जीत से भारत को काफी बढ़ावा मिलता। वे पाकिस्तान से मिलने से पहले 24 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक और अभ्यास मैच खेलेंगे। 

पाकिस्तान के खिलाफ पार्थिव पटेल की भारतीय प्लेइंग इलेवन : 

केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार / शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News