21 अगस्त, Sports Wrap Up: पढ़ें दिन-भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Aug 21, 2018 - 08:41 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: 18वें एशियन गेम्स का तीसरा दिन भारतीय निशानेबाजों के नाम रहा। युवा निशानेबाज सौरभ चौधरी ने भारत के लिए तीसरा 'गोल्ड मेडल' जीता। वहीं कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड में 17 साल बाद ऐसा इतिहास दोहराया जो कभी सचिन तेंदुलकर ने किया था। केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

Asian Games 2018: सौरभ ने भारत को दिलाया तीसरा गोल्ड, अभिषेक को ब्राॅन्ज मेडल
युवा निशानेबाज सौरभ चौधरी ने 18वें एशियाई खेलों में मंगलवार को पुरूषों की 10 मीटर एयर पिस्टल निशानेबाजी स्पर्धा में देश के लिए स्वर्ण पदक हासिल किया जबकि इसी स्पर्धा में अभिषेक वर्मा ने भी पोडियम पर जगह बनाते हुए कांस्य जीता। 16 साल के युवा निशानेबाज ने जेएससी शूटिंग रेंज में हुये फाइनल में एशियाई खेलों का रिकार्ड बनाते हुए 240.7 अंकों के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया और स्वर्ण जीता।

कोहली ने दोहराया 17 साल पुराना इतिहास, सचिन ने भी किया था ऐसा काम
भारतीय टीम भले ही टेस्ट सीरीज में संघर्ष करती दिख रही हो, पर कप्तान विराट कोहली अभी भी उसी लय में हैं जिसके लिए वो जाने जाते हैं। इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेसट् मैचों की सीरीज के 2 मुकाबले हारने के बाद तीसरे मैच में भारत ने मजबूत पकड़ बना ली। पहली पारी में कोहली 97 रन पर आउट हो गए, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने 103 रनों की पारी खेल इंग्लैंड के लिए मैच बचाना मुश्किल कर दिया। 
PunjabKesari

Asian Games 2018: भारतीय पुरूष हाॅकी टीम ने इंडोनेशिया को बड़े अंतर से हराया
भारतीय पुरूष हाॅकी टीम ने यहां निचली रैंकिंग पर काबिज इंडोनेशिया को 17-0 से रौंदकर एशियाई खेलों में खिताब बचाव करने की शानदार शुरूआत की। पूल ए के एकतरफा मुकाबले में भारत के लिए तीन भारतीय खिलाडिय़ों ने हैट्रिक बनायी। दिलप्रीत सिंह (छठे, 29वें, 32वें मिनट), सिमरनजीत सिंह (13वें, 38वें, 53वें मिनट) और मंदीप सिंह (29वें, 44वें, 49वें मिनट) ने हैट्रिक की।

यूं ही नहीं पाया सौरभ चौधरी ने 'गोल्ड', इसके पीछे है उनकी कड़ी मेहनत
मेहनत का रंग एक दिन जरूर बिखरकर सामने आता है, पर जरूरत होती है धैर्य रखने की। उत्तरप्रदेश के मेरठ जिले के रहने वाले 16 वर्षीय निशानेबाज सौरभ चौधरी ने मंगलवार को एशियाड में गोल्ड जीतकर इतिहास रच दिया है। सौरभ ने 10 मीटर एयर राइफल पिस्टल स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता। सौरव एशियन गेम्स की शूटिंग गेम्स में गोल्ड जीतने वाले पांचवें शूटर हैं। उन्होंने गोल्ड यूं ही नहीं पाया, इसके पीछे उनकी खेल के प्रति लग्न आैर कड़ी मेहनत है।
Sports

पंत और राहुल ने बनाया अजब रिकॉर्ड, पहले नहीं सुना होगा कभी
भारत और इंगलैंड के बीच नॉटिंघम में चल रहे तीसरे टेस्ट के दौरान भारतीय विकेटकीपर रिषभ पंत और बल्लेबाज केएल राहुल ने एक ऐसा अजय रिकॉर्ड बना दिया जिसके बारे में क्रिकेट फैंस को कम ही जानकारी होगी। दरअसल पंत का यह डैब्यू मैच है। दिनेश कार्तिक की जगह टीम में शामिल किए गए पंत इंगलैंड की पहली पारी में 5 कैच पकड़कर रिकॉर्ड बनाया था। इसी तर्ज पर केएल राहुल भी इंगलैंड के 5 बल्लेबाजों के कैच पकड़ ले गए।
Sports

भारतीय पुरूष और महिला कबड्डी टीमें सेमीफाइनल में पहुंची
भारतीय पुरूष और महिला कबड्डी टीमों ने 18वें एशियाई खेलों में आज यहां अपने-अपने मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की।  सात बार की स्वर्ण पदक विजेता भारतीय पुरूष टीम ने कल दक्षिण कोरिया से 23-24 से मिली अप्रत्याशित हार से उबर कर आज ग्रुप ए के अपने अंतिम मैच में थाईलैंड को 49-30 से शिकस्त दी। भारत ने दक्षिण कोरिया से हारने से पहले बांग्लादेश को 50-21 और श्रीलंका को 44-28 से हराया था।

इंगलैंड टीम में जगह न मिली तो मोईन अली ने काउंटी क्रिकेट में ठोका दोहरा शतक
भारत और इंगलैंड के बीच चल रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंगलैंड की टीम में शामिल मोईन अली ने काऊंटी क्रिकेट में दोहरा शतक ठोक दिया है। दरअसल मोईन को अब तक भारत के खिलाफ हुए तीनों टेस्ट में खेलने का मौका नहीं मिला है। ऐसे में उन्होंने अपना रुख काऊंटी क्रिकेट की ओर कर लिया। मोईन ने वॉर्कशयर की ओर से खेलते हुए यॉर्कशयर के खिलाफ न सिर्फ दोहरा शतक बनाया बल्कि अपनी टीम को मजबूत स्थिति में भी ले गए। 

रैसलर दिव्या काकरण ने चीन की वैनलिंग को 90 सैकंड में हराकर जीता ब्रॉन्ज
दिल्ली की रैसलर दिव्या काकरण सेन ने एशियाई गेम्स के 68 किलोग्राम वुमैंस फ्री स्टाइल रैसलिंग में ब्रॉन्ज जीत लिया है। इससे पहले दिव्या गोल्ड की रेस से बाहर हो गई थी। लेकिन उन्होंने जबरदस्त वापसी करते हुए ब्रॉन्ज के लिए चाइना की वैनलिंग चैन को हरा दिया। दिव्या शुरू से ही अपने प्रतिद्वंद्वी पर भारी पड़ती नजर आ रही थी। उन्होंने पहले ही मिनट में 6-0 की लीड बना ली थी। इसके बाद एक पावरफुल टैकल लगाया। टैक्निकल एनालिसिस के साथ ही दिव्या को विजेता घोषित कर दिया गया।
PunjabKesari

ड्वेन के बाद डीजे ब्रावो ने मारे 5 छक्के, टीकेआर जीता
कैरेबियन प्रीमियर लीग के तहत जमायका तलावास और त्रिनिबागो नाइट राइड्र्स (टीकेआर) के बीच खेले गए रोमांचक टी-20 के दौरान जेटी ने आखिरी गेंद पर जीत दर्ज की। दरअसल आखिर ओवर में टीकेआर को जीतने के लिए महज आठ रन की जरूरत थी। क्रीज पर छक्कों की बरसात कर रहे ड्वेन ब्रावो तीसरी गेंद पर लेविस को कैच थमा बैठे। 

बतौर टेस्ट कप्तान पोंटिंग के इस रिकाॅर्ड को तोड़ सकते हैं कोहली
इंग्लैंड के खिलाफ नाॅटिंघम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में शतक से चूके भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दूसरी पारी में शानदार शतकीय पारी खेली। उन्होंने 197 गेंदों में 103 रन बनाए, जिसमें 10 चौके भी शामिल हैं। इसी के साथ वह आॅस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के एक रिकाॅर्ड को तोड़ने के बेहद करीब हैं। कोहली का यह 23वां टेस्ट शतक है और बतौर टेस्ट कप्तान 16वां।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rahul

Recommended News

Related News