Turkey Earthquake : भूकंप के बाद लापता हुआ स्टार फुटबाॅलर, दो खिलाड़ियों की बची जान

punjabkesari.in Tuesday, Feb 07, 2023 - 01:20 PM (IST)

लंदन : तुर्की में आए भयानक भूकंप की चपेट में स्टार फुटबाॅलर के लापता होने की भी पुष्टि हुई है। चेलसी और न्यूकैसल के पूर्व फॉरवर्ड क्रिस्टियन अत्सु तुर्किये में आये विनाशकारी भूकंप के बाद से लापता है और ऐसी आशंका है कि वह कहीं मलबे में दबे हुए हैं । इस भूकंप में 4300 से अधिक लोग मारे गए हैं । 

घाना के खिलाड़ी अत्सु तुर्किये के क्लब हातायिस्पोर के लिये खेलते हैं । 31 वर्षीय अत्सु इससे पहले चेल्सी से ऋण पर न्यूकैसल यूनाइटेड और एवर्टन के लिए प्रीमियर लीग में खेले। क्लब के प्रवक्ता मुस्तफा ओजात ने बताया कि वह उस इमारत में थे जो नष्ट हो चुकी है । क्लब के दो खिलाड़ियों को मलबे से सुरक्षित निकाला जा चुका है । 

घाना फुटबॉल एसोसिएशन ने ट्वीट किया, "हम घाना इंटरनेशनल क्रिस्टियन अत्सु और तुर्की और सीरिया में भूकंप के पीड़ितों के लिए प्रार्थना करते हैं। हम सकारात्मक खबर के लिए आशान्वित रहते हैं।" अत्सु को आखिरी बार 2019 में घाना के लिए खेलने के लिए चुना गया था, लेकिन उन्होंने आधिकारिक तौर पर अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास नहीं लिया है।

तुर्किये और पड़ोसी देश सीरिया में सोमवार को आए 7.8 की तीव्रता के खतरनाक भूकंप में हजारों की संख्या में लोग घायल भी हुए हैं। भूकंप से 5600 से अधिक इमारतों को भारी नुकसान पहुंचा है। हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका है, क्योंकि बचावकर्मी अब भी प्रभावित इलाकों में मलबे में फंसे लोगों की तलाश में जुटे हैं। सीमा के दोनों ओर भूंकप का झटका सूर्योदय से पहले महसूस हुआ और लोगों को सर्दी तथा बारिश के बावजूद बाहर आना पड़ा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News