IND v AUS : तीसरे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं उमेश यादव, ये खिलाड़ी कर सकता है डेब्यू

punjabkesari.in Tuesday, Dec 29, 2020 - 12:20 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव को पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण लंगड़ाते हुए मैदान छोड़ना पड़ा था। अब रिपोर्ट्स के मुताबिक चार मैचों की इस सीरीज के तीसरे टेस्ट में वह बाहर हो सकते हैं। अगर यादव तीसरे टेस्ट से बाहर होते हैं तो टी नटराजन को टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। 

एक समाचार एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से कहा कि वह अंतिम मैच के लिए 100 प्रतिशत वापसी के लिए देख रहे हैं। उनका स्कैन आ गया है और वह तीसरे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। वह अब सीरीज के अंतिम मैच के लिए वापसी करते हुए देखेंगे क्योंकि हमारे पास अंतिम मैच खेलने से पहले दो सप्ताह से अधिक का समय है जो 15 जनवरी से होना है। 

यह पूछे जाने पर कि गेंदबाजी इकाई कैसे होती है, सूत्र ने कहा कि टी नटराजन जिनके पास सीमित ओवरों की श्रृंखला में शानदार रहे थे, उन्हें टेस्ट टीम में शामिल किया जा सकता है। सीमित विकल्प उपलब्ध होने के साथ, टीम प्रबंधन नटराजन को टीम में शामिल कर सकता है। 

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी का आठवां और अपना चौथा ओवर करते समय 33 वर्षीय उमेश तेज दर्द के कारण लड़खड़ा गए। उन्होंने तुरंत ही चिकित्सा टीम को बुलाया। इसके बाद वह लंगड़ाते हुए ड्रेसिंग रूम में चले गए। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के चिकित्सा दल ने बयान जारी करके कहा, ‘उमेश यादव को अपना चौथा ओवर करते समय पिंडली में दर्द हुआ और बीसीसीआई के चिकित्सा दल ने उनकी जांच की। उन्हें अब स्कैन के लिए ले जाया जा रहा है।' 

गौर हो कि ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी का आठवां और अपना चौथा ओवर करते समय 33 वर्षीय उमेश तेज दर्द के कारण लड़खड़ा गए। उन्होंने तुरंत ही चिकित्सा टीम को बुलाया। इसके बाद वह लंगड़ाते हुए ड्रेसिंग रूम में चले गए। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के चिकित्सा दल ने बयान जारी करके कहा, ‘उमेश यादव को अपना चौथा ओवर करते समय पिंडली में दर्द हुआ और बीसीसीआई के चिकित्सा दल ने उनकी जांच की। 

PunjabKesari

उमेश ने दूसरे टेस्ट से तीसरे दिन अपने दूसरे ओवर में सलामी बल्लेबाज जो बर्न्स को आउट किया था और वह अच्छी लय में दिखे थे। लेकिन वह चोटिल हो गए थे जिसके बाद उनका ओवर पहला अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट खेल रहे मोहम्मद सिराज ने पूरा किया था। भारत को पहले ही मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा की कमी खल रही है जो चोटिल हैं। उमेश के चोटिल होने से 4 मैचों की श्रृंखला में उसकी परेशानी बढ़ सकती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News