बांग्लादेश के खिलाफ Virat Kohli की औसत 78.40, पहले टेस्ट में तोड़ सकते हैं द्रविड़ का यह रिकॉर्ड

punjabkesari.in Monday, Dec 12, 2022 - 09:51 PM (IST)

खेल डैस्क : विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2023 की राह में टीम इंडिया अभी बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। सीरीज का पहला टेस्ट चटोग्राम के मैदान पर होना है, जिसकी लिए टीम इंडिया कमर कस चुकी है। मैच के दौरान भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली पर सबकी नजरें रहेंगी। 34 वर्षीय कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ महज 5 पारियों में ही 392 रन बनाए हैं। उनका औसत 2 शतकों के साथ 78.40 है। कोहली इस लिस्ट में सिर्फ द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर से पीछे हैं। 

कोहली को द्रविड़ से आगे निकलने के लिए 169 रनों की जरूरत है। द्रविड़ ने बांग्लादेश के खिलाफ 10 पारियों में 560 रन बनाए हैं। उम्मीद है कि तीसरे वनडे में शानदार शतक लगाने के बाद विराट चटोग्राम में खेले जाने वाले पहले टेस्ट में भी बढिय़ा पारी खेलकर द्रविड़ का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। 

बहरहाल, इस टेस्ट सीरीज से भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के पास भी एक रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। पुजारा टेस्ट क्रिकेट में 7 हजार रन बनाने से मात्र 208 रन दूर हैं। इसी तरह भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की भी 450 के आंकड़े पर नजर होगी। उनसे आगे अभी अनिल कुंबले (619) ही हैं। 

वहीं, भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज की बात की जाए तो दोनों टीमों में अब तक 11 टेस्ट मैच हुए हैं, जिनमें से नौ में भारत ने जीत दर्ज की है। जबकि दो ड्रा समाप्त हुए हैं। भारत अपने आखिरी तीन टेस्ट जीत चुका है। भारत ने ईडन गार्डन्स में 2019 के डे/नाइट टेस्ट में बांग्लादेश को हराया। उसके बाद टेस्ट सीरीज के दोनों टेस्ट उन्होंने पारी से जीते थे। 

भारतीय टेस्ट टीम
केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद . सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News