इन तीन बल्लेबाजों से प्रभावित हुए विराट कोहली, मैच के बाद की जमकर तारीफ

punjabkesari.in Monday, Dec 16, 2019 - 01:41 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे मैच में भारत को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। हार के बाद जहां भारतीय कप्तान विराट कोहली कुछ कारणों से नाजार दिखाई दिए। वहीं कोहली भारतीय क्रिकेटर रिषभ पंत और श्रेयस अय्यर के साथ-साथ विंडीज प्लेयर शिमरोन हेटमायर की बल्लेबाजी से काफी प्रभावित हुए। 

कोहली ने हेटमायर की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए कहा कि हमने विंडीज को मुश्किल में डाल दिया था लेकिन हेटमायर इस दौरान नर्वस नहीं हुए और अच्छा काम किया। हेटमायर ने 106 गेंदों पर 136 रन बनाए जिसमें 11 चौके और 7 छक्के शामिल थे। उन्होंने वेस्टइंडीज को उच्च स्कोरिंग जीत के कगार पर खड़ा किया। उनके आउट होने के बाद शाई होप ने ये सुनिश्चित किया कि वह अपना काम करें। 

इससे पहले भारत ने 21 रन पर केएल राहुल का विकेट गंवा दिया। उनके बाद कोहली भी मात्र 4 रन बनाकर वापस लौट गए। रोहित शर्मा ने शुरूआत अच्छी की लेकिन वह भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 36 रन पर आउट हो गए। इस मुश्किल समय में पंत (71) ने चौथे विकेट के लिए श्रेयस अय्यर (70) के साथ 114 रनों की सांझेदारी की और टीम को बुरी स्थिति से निकाला। कोहली ने मैच के बाद पंत की पारी को लेकर तारीफ भी की। 

कोहली ने कहा, अय्यर और पंत की परफार्मैंस हमारे लिए अच्छा संकेत हैं। मैच की बात करते हुए कोहली ने कहा कि मैं और रोहित अच्छा नहीं कर पाए जो युवा खिलाड़ियों के लिए पार्टनरशिप करने की अच्छा अवसर था। आप जितना संभव हो उतने विकल्पों के साथ अंदर (ग्राउंड में) जाने का प्रयास करें। मुझे लगता है कि 6 गेंदबाज कापी थे। मुझे नहीं लगा कि पिच बदली है। स्पिनरों को मदद मिल रही थी लेकिन उन्होंने शानदार तरीके से हमारे स्पिनरों पर दबाव बनाया। हेटमेयर की पारी काबिलेतारीफ थी। 

गौर हो कि भारत ने टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट गंवाकर 287 रन बनाए। इसके जवाब में उतरी विंडीज टीम ने हेटमायर और होप (नाबाद 102) के शतकों की बदौलत बिना किसी परेशानी के 47.5 ओवर में मैच को अपने नाम करते हुए 8 विकेट से मुकाबला जीत लिया। इस जीत के साथ अब विंडीज सीरीज में 1-0 से आगे है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News