IND vs PAK, Asia Cup : गंभीर बोले- उम्मीद है विराट कोहली इस फॉर्म को जारी रखेंगे

punjabkesari.in Monday, Sep 05, 2022 - 05:21 PM (IST)

दुबई : भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने एशिया कप 2022 में विराट कोहली के बल्लेबाजी प्रदर्शन से प्रभावित होकर कहा कि उनका फॉर्म टूर्नामेंट में टीम के लिए आने वाली अच्छी चीजों का संकेत है। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 मैच में कोहली ने 44 गेंदों में 60 रन बनाए जिसमें चार चौके और एक छक्का लगाया, जबकि विकेटों के बीच कड़ी मेहनत की और भारत के कुल 181/7 में पेसरों के खिलाफ शानदार रहे। 

अपने 100वें टी20आई के अवसर पर ग्रुप ए में पाकिस्तान के खिलाफ पहले 35 और हांगकांग के खिलाफ नाबाद 59 रन के साथ कोहली वर्तमान में टूर्नामेंट में तीन पारियों में 77 की औसत और 126.22 की स्ट्राइक रेट से 154 रन के साथ दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। इस पर गंभीर ने कहा, बहुत अच्छा, वास्तव में विराट कोहली बहुत अच्छे लग रहे थे, मुझे रोहित शर्मा और केएल राहुल का दृष्टिकोण पसंद आया जिसके बाद सूर्यकुमार यादव, (दीपक) हुड्डा थे; उन सभी लोगों ने अच्छा खेला। लेकिन विराट कोहली अच्छे थे, इसलिए आपको उन्हें यह देना पड़ा, पहले और दूसरे गेम में जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की, उसके बाद वापस आकर यह दिखाया कि शायद आज उन्हें वह आत्मविश्वास वापस मिल गया है, वास्तव में अच्छा लग रहा था और मुझे उम्मीद है कि वह इसे (फॉर्म) जारी रखेगा। 

भारत के लिए पांच विकेट की हार के बाद मैच समाप्त होने के बाद, गंभीर ने कहा कि सूर्यकुमार और ऋषभ पंत को कोहली से सीखने की जरूरत है कि दबाव की परिस्थितियों में कैसे खेलें और विकेटों के बीच दौड़ने पर कड़ी मेहनत करें। उन्होंने कहा, देखिए, मुझे एक लचीली बल्लेबाजी लाइनअप पसंद है। आपके पास अपने सेट ओपनर हो सकते हैं, लेकिन आपके पास लचीला नंबर 3 या 4 होना चाहिए। हां, विराट ने आज रन बनाए हैं, आप शायद नंबर 3 पर सूर्यकुमार यादव को बढ़ावा दे सकते हैं, और फिर शायद चलते रहें। 

उन्होंने कहा, विराट ने शानदार बल्लेबाजी की, वह यहां से बेहतर होने जा रहा है। एक बात ये है कि सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत जैसों को विराट कोहली से सीखने की जरूरत है कि वह विकेटों के बीच कैसे दौड़ता है। हर बार आप उन बड़े शॉट्स को हिट करने में सक्षम नहीं होंगे। सूर्या के पास विराट कोहली से अधिक शॉट हो सकते हैं, लेकिन लेकिन विराट कोहली और बाकी लोगों के बीच दौड़ने का अंतर है जिसके कारण वह कभी भी दबाव में नहीं होते हैं। जिस तरह से वह एक को दो में बदल देता है। 

गंभीर ने कहा, सूर्यकुमार, दीपक हुड्डा और ऋषभ पंत ऐसा करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, लेकिन उन्हें विराट कोहली से सीखने की जरूरत है कि बड़े खेलों में दबाव में यह कितना महत्वपूर्ण है, जहां आप दबाव में हैं और क्या आप उस जोखिम को खेलने में सक्षम हैं। एशिया कप 2022 में भारत का अगला सुपर फोर मैच मंगलवार को दुबई में श्रीलंका के खिलाफ होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News