फैन ने कहा- कायर शाहीन अफरीदी, आपको 5 गेंदें फेंकनी चाहिए थीं, अकरम ने ''LIVE शो'' में लगाई लताड़

punjabkesari.in Tuesday, Nov 15, 2022 - 05:22 PM (IST)

कराची : पाकिस्तानी तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी पर अभद्र टिप्पणी करने के लिए एक क्रिकेट प्रशंसक को जमकर लताड़ लगाई। अफरीदी को पिछले एमसीजी में टी20 विश्व कप 2022 फाइनल में अपने घुटने में चोट लगने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ मैदान छोड़ना पड़ा था। अकरम लाइव टेलीविजन पर अपनी भावनाओं को व्यक्त करने से नहीं कतराते थे क्योंकि उन्होंने न केवल प्रशंसक को खुद का व्यवहार ठीक करने की चेतावनी दी थी, बल्कि यह भी कहा था कि इस तरह के सवाल कभी भी मन में न रखें क्योंकि खिलाड़ी देश का प्रतिनिधित्व करते हुए अपना सब कुछ दे देते हैं।

दरअसल, हुआ ऐसा कि एक प्रशंसक ने उर्दू में शाहीन के लिए एक ट्वीट पोस्ट किया था जिसमें लिखा था, "कायर शाहीन अफरीदी ... आपको 5 गेंदें फेंकनी चाहिए थीं लेकिन कायर की तरह आप मैदान से भाग गए।" यह बात वसीम अकरम को पसंद नहीं आई और उन्होंने कमेंट करने वाले शख्स को करारा जवाब दिया। अकरम ने ए-स्पोर्ट्स पर एक क्रिकेट शो 'द पवेलियन' में बोलते हुए कहा। "यह आदमी क्या बोल रहा है। यह सवाल है आपका। आप असभ्य हो रहे हैं। आप नहीं जानते कि युवाओं और बड़ों के साथ कैसा व्यवहार करना है। आप अपने ही खिलाड़ी के प्रति असभ्य हो रहे हैं? कोई शर्म नहीं, कोई पछतावा नहीं।"

उन्होंने आगे कहा, '' जरा देखिए कि उन्होंने शाहीन अफरीदी के बारे में क्या कहा है। मैं तड़प रहा हूं। काश की तू मेरे सामने होता।" फाइनल में 137 के मामूली कुल का बचाव करते हुए, शाहीन अफरीदी ने एलेक्स हेल्स का महत्वपूर्ण विकेट लिया। इसके बाद फील्डिंग करते समय शाहीन नीचे गिर गए जिससे उनके घुटने में चोट आ गई। वह थोड़ी देर के लिए बाहर हुए लेकिन फिर लाैट आए। 

जब इंग्लैंड जीत की ओर जा रहा था तो 16वें ओवर में फिर शाहीन ने गेंद फेंकी। भले ही उन्होंने पहली ही गेंद पर एक यॉर्कर फेंकी, लेकिन वह किसी तरह की परेशानी में लग रहे थे और गेंदबाजी नहीं कर पा रहे थे। इस कारण शाहीन अपने बचे हुए ओवरों को पूरा नहीं कर सके। अंत में, बेन स्टोक्स ने 49 गेंदों पर 52 रन बनाकर नाबाद रहते हुए टीम को सबसे छोटे प्रारूप के नए विश्व चैंपियन का ताज पहनाया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News