WI vs IND : टीम इंडिया ने 5th T-20i 88 रन से जीता, सीरीज 4-1 से की अपने नाम

punjabkesari.in Sunday, Aug 07, 2022 - 11:35 PM (IST)

खेल डैस्क : भारतीय टीम ने फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड पार्क में खेले गए पांचवें टी-20 को 88 रन से जीतकर विंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली। रोहित की गैरहाजिरी में टीम की कमान हार्दिक पांड्या को सौंपी गई थी। भारत ने पहले खेलते हुए श्रेयस अय्यर के 64 तो अंतिम ओवरों में कप्तान हार्दिक के बनाए महत्वपूर्ण रनों की बदौलत 7 विकेट खोकर 188 रन बना लिए थे। जवाब में विंडीज टीम 100 रन पर ऑल आऊट हो गई। रवि बिश्नोई ने 16 रन देकर 4, कुलदीप यादव ने 12 रन देकर 3 तो अक्षर पटेल ने 15 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। 

भारत (पहली पारी)

  • कप्तान हार्दिक पांड्या ने ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को ओपनिंग पर भेजा। ईशान केवल 11 रन बनाकर ड्रेक्स की गेंद पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद श्रेयस ने दीपक हुड्डा के साथ मिलकर ताबड़तोड़ शॉट लगाने जारी रखे। श्रेयस ने 30 गेंदों में 6 चौके और 2 छक्कों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। दीपक हुड्डा ने 38 रन बनाए। उन्हें हेडन वॉल्श ने ब्रूक्स के हाथों कैच आऊट कराया। श्रेयस ने आऊट होने से पहले 64 रन बनाए।
  • सैमसन जब 15 रन बनाकर आऊट हो गए तो कप्तान हार्दिक ने कार्तिक के साथ मिलकर मोर्चा संभाला। कार्तिक हालांकि आज बड़ा स्कोर नहीं बना पाए। वह ओडियन स्मिथ की गेंद पर 12 रन बनाकर पगबाधा आऊट हो गए। हार्दिक ने रन आऊट होने से पहले 16 गेंदों में 28 रन बनाए। अंत में अक्षर ने कुछ अच्छे शॉट लगाए। अक्षर ने 9 रन बनाए।

विंडीज (दूसरी पारी)

  • विंडीज की शुरूआत ही खराबर ही पहली ही ओवर में अक्षर पटेल ने जेसन होल्डर को शून्य पर बोल्ड कर दिया। इसके बाद ब्रूक्स (13) ने कुछ शॉट लगाए लेकिन वह भी अक्षर की गेंद पर कार्तिक के हाथों स्टंप आऊट हो गए। विकेटकीपर बल्लेबाज ड्वोन थॉम्स ने 11 गेंदों में 10 रन बनाए। उन्हें भी अक्षर पटेल ने बोल्ड कर दिया। पहली ओवर फेंकने आए कुलदीप यादव ने विंडीज कप्तान निकोल्स पूरण को पवेलियन लौटा दिया।
  • शिमरोन हेटमायर ने एक कोना संभालते हुए हिट लगानी जारी रखी। इसी बीच रवि बिश्नोई ने पहले पॉवेल तो बाद में कीमो पॉल को एक ही ओवर में आऊट कर दिया। कीमो तो खाता भी खोल नहीं पाए थे। कुलदीप यादव ने इसके बाद डे्रक्स को एक रन पर आऊट कर दिया। कुलदीप ने इसके फौरन बाद स्मिथ को भी पवेलियन लौटा दिया। शिमरोन हेटमायर ने 56 रन बनाए लेकिन वह बिश्नोई की घूमती गेंदों के चक्कर में पड़ गए और अपना विकेट गंवा लिया। इसके बाद बिश्नोई ने विंडीज की आखिरी विकेट भी निकाल ली। 

 


दोनों टीमों की प्लेइंग-11
वेस्टइंडीज :
शमरह ब्रूक्स, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन (C), डेवोन थॉमस (W), जेसन होल्डर, ओडियन स्मिथ, कीमो पॉल, डोमिनिक ड्रेक्स, ओबेद मैककॉय, हेडन वॉल्श, रोवमैन पॉवेल
भारत :  ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या (C), दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक (W), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अवेश खान, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News